Breaking Tube
Lok Sabha 2019 Politics

लोकसभा चुनाव: बसपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट, बस्ती से राम प्रसाद चौधरी को मिला टिकट

MAYAWATI

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी की सियासी सरगर्मियां अपने चरम पर हैं. लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों को लेकर सियासी दल धीरे-धीरे अपने पत्ते खोल रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने उम्मीदवारों की नई सूची जारी कर दी है. लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम हैं.


इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी ने सुल्तानपुर से चंद्रभान सिंह सोनू, प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी, अंबेडकर नगर से रितेश पांडे. वहीं श्रावस्ती से राम शिरोमणि वर्मा, डुमरियागंज से आफताब आलम, बस्ती से राम प्रसाद चौधरी, संतकबीर नगर से कुशल तिवारी, देवरिया से विनोद कुमार जायसवाल, बांसगांव सुरक्षित से सदल प्रसाद, लालगंज सुरक्षित से संगीता को प्रत्याशी घोषित किया है.


घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आरएस कुशवाहा, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछली शहर सुरक्षित श्री राम, गाजीपुर से अफजाल अंसारी, भदोही से रंगनाथ मिश्रा को बीएसपी ने प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले 22 मार्च को BSP ने उत्तर प्रदेश के अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी जिसमें 11 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था. बता दें कि उत्तर प्रदेश में हुए महागठबंधन के तहत BSP कुल 38 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बार खुद लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.



गौरतलब है कि यूपी में सपा-बसपा और आरएलडी के बीच हुए महागठबंधन में बहुजन समाज पार्टी को 38, समाजवादी पार्टी को 37 और आरएलडी को चुनाव लड़ने के लिए 3 सीटें दी गई हैं


Also Read: जया प्रदा ने मुलायम पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- पूरे रामपुर में फैलाई गयी मेरी अश्लील फोटो


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

गुलाम नबी आजाद ने कहा- पूरी क्षमता से यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, परिणाम से सब चौंक जाएंगे

BT Bureau

यदि “एक निशान, एक विधान और एक संविधान” चाहते हैं तो भाजपा को वोट दें: अश्विनी उपाध्याय

BT Bureau

कांग्रेस बोली- मोदी 3 kg बीफ पकड़ लेते हैं, मगर 350 किलो RDX नहीं

BT Bureau