Breaking Tube
Politics

शी जिनपिंग से डिप्लोमेसी के बीच पीएम मोदी ने देश को दिया स्वच्छता संदेश, समंदर किनारे उठाया कचरा, देखिए Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) स्वच्छता को लेकर कई अभियान चला चुके हैं और कई मर्तबा सफाई को संदेश दे चुके हैं. लेकिन शनिवार को जब शी जिनपिंग से डिप्लामेसी के बीच पीएम मोदी जब समुन्दर किनारे कचरा बीनते (Plogging) नजर आए तो हर कोई हैरान गया. पीएम ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि महाबलीपुरम के तट पर 30 मिनट पर सफाई अभियान चलाया और इसस दौरान उठाए गए कचरे को होटल स्टाफ जेयाराज को सौंप दिया. इसके साथ उन्होंने सफाई का संदेश देते हुए लिखा कि हम सभी को सुनिश्चित करना चाहिए कि सार्वजनिक स्थान साफ सुथरे रहें. इसके साथ ही उन्होंने लोगों को फिट और सेहतमंत रहने का भी संदेश दिया.


इससे पहले शुक्रवार को महाबलीपुरम में पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को अर्जुन तपस्या स्थल के अलावा पंच रथ और शोर मंदिर घुमाया. पंच रथ को ठोस चट्टानों को काटकर बनाया गया है. ये सभी अंखड मंदिर के रूप में मुक्त तौर पर खड़े किए गए हैं. पंच रथ के बीच में एक विशाल हाथी और शेर की प्रतिमाएं भी स्थापित हैं.


चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को लेकर पीएम मोदी शोर मंदिर पहुंचे. यह मंदिर यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल की सूची में शामिल है. माना जाता है कि शोर मंदिर सात मंदिरों या सात पैगोडा का हिस्सा है और उनमें से छह समुद्र के नीचे डूबे हुए थे. पीएम मोदी और शी जिनपिंग ने शोर मंदिर के पास कलाक्षेत्र फाउंडेशन के छात्रों की ओर से आयोजित किए गए लोकनृत्य का भी आनंद लिया.


Also Read: मोदी-जिनपिंग ने जिस विशालकाय ‘गेंद’ के आगे खिंचाया फोटो उसे 1200 से कोई नहीं हिला पाया, हैरान कर देगी ये कहानी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-बसपा के बीच गठबंधन

admin

सोनभद्र: प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिजनों से की मुलाकात, बीजेपी ने बताया ‘राजनीतिक स्टंट’

BT Bureau

NOTA बना BJP की हार की सबसे बड़ी वजह, 12 लाख से ज्यादा मतदाताओं ने नहीं डाला वोट

BT Bureau