Breaking Tube
Politics

यूपी: आजम के बाद अब कल्लू खां पर लगा 100 करोड़ की सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप, मामले पर सपा नेता ने साधी चुप्पी

Samajwadi Party leader Kallu Khan was accused of 100 crore Government Land Encroachment in Sambhal

उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता के ऊपर सरकारी जमीन कब्जाने का आरोप लगा है. आरोप है कि रजपुरा के सपा नेता कल्लू खां ने 100 करोड़ से ज्यादा कीमत की सरकारी जमीन पर कब्ज़ा किया है. इस मामले में जिलाधिकारी ने 5 सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है. बता दें इस पहले रामपुर (Rampur) जिले से सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) के ऊपर जमीन कब्जाने (Land Encroachment) का आरोप लग चुका है.


Also Read: रामपुर में आजम खान के घर नोटिस चस्पा, जमीन हड़पने में पत्नी और दोनों बेटों का भी नाम


दरअसल, गुन्नौर से बीजेपी विधायक अजीत यादव ने रजपुरा के सपा नेता कल्लू खां पर 100 करोड़ रुपए की सरकारी जमीन पर कब्जे का आरोप लगाया है. बीजेपी विधायक का आरोप है कि कल्लू खां ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर कई मार्केट बनवाए हैं. इसके अलावा दलितों की जमीन, पंचायतघर और अल्पसंख्यक छात्रावास समेत तमाम सरकारी संपत्ति को कब्जाने एवं अवैध तरीके से 20 से 30 लाख रुपए सालाना बाजार से उगाही का आरोप लगाते हुए विधायक ने सपा नेता को गुन्नौर का ‘आजम खान’ बताया है.


Also Read: शामली: गाड़ी के कागज़ दिखाने को कहा तो पुलिसकर्मियों को धमकाने लगे SP विधायक नाहिद हसन, Video वायरल


बीजेपी विधायक अजीत यादव द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद डीएम ने 5 सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है. डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने बताया कि गुन्नौर विधायक द्वारा शिकायत मिली है. रजपुरा के ग्राम प्रधान पर जमीन कब्जाने का आरोप है. इन आरोपों को गंभीरता से लिया गया है. अपर जिलाधिकारी संभल के नेतृत्व में 5 सदस्यीय टीम का गठन कर जांच के आदेश दिए गए हैं. अगर आरोप सही पाया जाता है तो कब्जे को मुक्त करवाया जाएगा. साथी ही विधिक कार्रवाई भी की जाएगी.


आजम खान के बाद अब संभल के सपा नेता कल्लू खां पर 100 करोड़ की जमीन कब्जाने का आरोप

Also Read: मथुरा: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने रसिया गाकर दिया ‘स्वच्छता’ का संदेश, बृज को ‘पॉलिथिन मुक्त’ बनाने हेतु की अपील


वहीं, अपने ऊपर लगे आरोपों पर सपा नेता कल्लू खां चुप्पी साधे हुए है. उन्होंने कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया है. लेकिन जमीन कब्जे की आरोप और जांच कमेटी के गठन से संभल का सियासी पारा गरमाने लगा है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

चंदौली: वोटिंग से एक दिन पहले जबरन लगाई स्याही, दिए 500 रुपए और कहा, ‘किसी को बताना मत’

BT Bureau

बिहार में योगी बोले- हम आरजेडी की तरह अपराधी नहीं पालते, वहीं पंहुचा देते हैं, जहाँ उनकी जगह होती

BT Bureau

यूपी: आपस में भिड़े सपा और भाजपा कार्यकर्ता, जमकर चले ईंट-पत्थर और कुर्सियां

Jitendra Nishad