Breaking Tube
Politics

संजय निरुपम ने पीएम मोदी को बताया अनपढ़-गंवार, बोले- इनके बारे में जानकर क्या करेंगे बच्चे

Sanjay Nirupam

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मुंबई इकाई के प्रमुख संजय निरुपम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। संजय निरुपम ने महाराष्ट्र सरकार के उस फैसले का विरोध किया है जिसमें राज्य के स्कूलों में प्रधानमंत्री मोदी पर बनी फिल्म दिखाने की बात कही गई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनपढ़ और गवांर बताते हुए कहा कि यह सरासर गलत है।

 

प्रधानमंत्री को बताया अनपढ़-गंवार

यही नहीं संजय निरुपम ने कहा कि हमारे बच्चो को राजनीति से दूर रखना चाहिए। अपनी बात पर जोर देते हुए उन्होंने यहां तक कह डाला कि जो बच्चे स्कूल-कॉलेजों में पढ़ रहे हैं उन्हें मोदी जैसे अनपढ़-गंवार के बारे में जानकर क्या मिलने वाला है क्योंकि यह बहुत ही शर्मनाक बात है कि आजतक हमारे देश के नागरिकों, बच्चों को पता ही नहीं है कि हमारे प्रधानमंत्री की डिग्री कितनी है?

 

Also Read: ईसाई मिशनरी’ का भांडाफोड़, दलितों को बनाते थे निशाना, संचालक व पादरी सहित 271 पर मुकदमे का आदेश

 

महाराष्ट्र सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि अगर कोई बच्चा पीएम की शैक्षणिक योग्यता के बारे में सवाल करेगा तो आप उसे क्या बताएंगे? संजय ने कहा कि लोगों को उनकी योग्यता नहीं पता है। हालांकि, इस बयानबाजी के बाद विवाद बढ़ता देख संजय निरुपम ने कहा कि लोकतंत्र है और पीएम लोकतंत्र के भगवान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया वह मर्यादाहीन नहीं थे। वहीं, बीजेपी महाराष्ट्र इकाई के प्रवक्ता शाइना एनसी ने निरुपम को मानसिक तौर पर विक्षिप्त करार दिया है।

 

बीजेपी सांसद अनिल शिरोले ने निरुपम को घेरा

बता दें कि निरुपम की प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद महाराष्ट्र से भाजपा सांसद अनिल शिरोले ने भी कांग्रेस नेता पर हमला किया है। शिरोले ने ट्वीट कर कहा, ‘पीएम किसी पार्टी के प्रतिनिधि नहीं होते हैं। वह यहां के लोगों और देश के प्रधानमंत्री हैं। संजय निरुपम आपने हमारे पीएम की बेइज्जती और अनादर करके उनके दफ्तर, देश और उस संविधान का अपमान किया है जिसे कि डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर जी ने बनाया था।’

पीएम को लेकर कांग्रेस पहले भी कर चुकी है आपत्तिजनक टिप्पणी

यह पहली बार नहीं हो रहा जब कांग्रेस के किसी नेता ने प्रधानमंत्री मोदी पर विवादित बयान दिया है। इससे पहले गुजरात चुनावों के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने उन्हें नीच कहा था, जिसके बाद कांग्रेस को गुजरात चुनावों में इसका खामियाजा भुगतना पड़ा था। वहीं, कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर से कन्नी काटते हुए हुए उन्हें पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। इससे पहले भी अय्यर ने 2014 में प्रधानमंत्री को चायवाला कहा था।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुलायम सिंह के जन्मदिवस को ‘धर्म निरपेक्षता दिवस’ के रूप में मनाएगी शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी

BT Bureau

पहले लोग कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता, हमने इस सोच को ही बदल दिया: पीएम मोदी

BT Bureau

BJP विधायक का चौंकाने वाला दावा, भीड़ से खुद को बचाने के लिए इंस्पेक्टर सुबोध ने अपने कंधे में मारी थी गोली, जो गलती से सिर में लग गई

Jitendra Nishad