Breaking Tube
Politics

मुस्लिमों से जुड़ने के लिए मस्जिदों के बाहर दिखेंगे भाजपा के स्टाल, लुभाने के लिए होगी ये रणनीति

Stalls of BJP will be seen outside the Mosques to connect with Muslim Community in Delhi

मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के लोगों को मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा शुरू की गई योजनाओं की जानकारी देने के लिए भाजपा (BJP) के कार्यकर्ता मस्जिदों के आसपास अपना स्टाल लगाएंगे. इन स्टाल्स पर उन्हें भाजपा का सदस्य बनने के लिए भी प्रेरित किया जायेगा. यह कार्य भाजपा (BJP) के सदस्यता अभियान के तहत किया जायेगा. पार्टी ने अपने सदस्यों की संख्या में 20 फीसदी की बढ़ोतरी का लक्ष्य निर्धारित किया है. अकेले दिल्ली (Delhi) में 14 लाख नए सदस्य बनाने की योजना है.


Also Read: भ्रष्टाचारियों के बाद अब लापरवाह अधिकारियों पर चला मोदी सरकार का डंडा, 312 अफसरों को किया जबरन रिटायर


अमर उजाला की खबर के मुताबिक इस सदस्यता अभियान से जुड़े एक केंद्रीय भाजपा नेता (BJP Leader) के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने वर्तमान कार्यकाल की शुरुआत में ही मुस्लिमों का भरोसा जीतने की बात कर चुके हैं. विभिन्न योजनाओं के जरिये वे उनके सर्वांगीण विकास के लिए प्रयास कर रहे हैं. लेकिन मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) की भागीदारी और उनके विश्वास के बिना यह प्रयास पूर्ण नहीं होगा, इसीलिए मुस्लिमों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाजपा से जोड़ने की योजना बनाई गई है.


Also Read: PM मोदी और CM योगी की डबल इंजन सरकार से भ्रष्टाचारियों में मचा हाहाकार : शलभ मणि त्रिपाठी


भाजपा नेता के अनुसार हमारा आकलन है कि अभी भी मुस्लिम समुदाय की महिलाओं और एक वर्ग विशेष ने उन्हें अच्छा वोट किया है. इसी कारण मुस्लिम बहुल सीटों पर भी भाजपा को जीत हासिल हुई है. चुनाव के बाद अच्छी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग उनसे जुड़ने के लिए प्रदेश कार्यालयों और नेताओं से संपर्क भी कर रहे हैं. यह उनके बीच हमारी बढ़ रही स्वीकार्यता का परिणाम है. अब उनके इसी भरोसे को आगे बढ़ाने की योजना बनाई गई है. इस कार्य के लिए भाजपा के मुस्लिम समुदाय के कार्यकर्ताओं के साथ शीर्ष पार्टी नेता भी शामिल होंगे.


Also Read: यूपी: योगी सरकार का बड़ा फैसला, छुट्टा गोवंश की देखभाल के बदले हर माह मिलेंगे 900 रूपए


भाजपा नेता ने बताया कि 6 जुलाई से 15 अगस्त तक चलने वाले भाजपा के सदस्यता पर्व में मुस्लिम समुदाय के लोगों को जोड़ने का प्रयास पूरे देश के स्तर पर किया जायेगा. कश्मीर, पश्चिम बंगाल और केरल जैसे मुस्लिम बहुल राज्यों में भी पार्टी के सदस्यों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. अब इसे एक मुहिम के रूप में आगे बढ़ाया जायेगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

NOTA बना BJP की हार की सबसे बड़ी वजह, 12 लाख से ज्यादा मतदाताओं ने नहीं डाला वोट

BT Bureau

खनन घोटाले पर अखिलेश के समर्थन में उतरीं मायावती, अखिलेश को फोन करके बोलीं- मेरी बात ध्यान से..

BT Bureau

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने लिया फैसला, राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में अध्यादेश लाने पर सुप्रीम कोर्ट में देगा चुनौती

Jitendra Nishad