Breaking Tube
Politics

तमिलनाडु: चुनाव प्रचार कर रहे कमल हासन पर फेंकी चप्पल, BJP और हनुमान सेना के कार्यकर्ता गिरफ्तार

slipper thrown at kamal hasan

अभिनेता से नेता बने कमल हासन पर बुधवार की शाम एक चुनावी सभा के दौरान मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) पार्टी के संस्थापक और अभिनेता कमल हासन पर चप्पल फेंकी गई। मामले में पुलिस ने बताया कि चप्पलें हासन को नहीं लगीं, वह भीड़ पर ही गिर गईं। पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में भाजपा कार्यकर्ता, हनुमान सेना और अन्य संगठन के सदस्यों पर आरोप लगाया गया है। जिसके बाद बीजेपी और हनुमान सेना के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।


कमल हासन की पार्टी ने उतारे हैं उम्मीवार

दरअसल कमल हसन ने अरावाकुरुची विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि ‘मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि यह मुसलमान बहुल इलाका है, बल्कि मैं यह बात गांधी की प्रतिमा के सामने बोल रहा हूं। आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे है। वहीं से इसकी (आतंकवाद) शुरुआत हुई।’ बता दें कि अरवाकुरिचि और तिरुप्परनकुंदरम विधानसभा सीट पर रविवार को उपचुनाव होंगे। कमल हासन की पार्टी मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) ने इन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।


Also Read: स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था, जिसका नाम नाथूराम गोडसे है: कमल हासन


इससे पहले चेन्नई में अपने उम्मीदवार अरवाकुरिची के लिए एक चुनाव अभियान के दौरान कमल हासन ने कहा कि “स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था, उसका नाम नाथूराम गोडसे है।” हासन ने कहा, “मैं यह नहीं कह रहा हूं क्योंकि यह एक बड़ी मुस्लिम आबादी वाला इलाका है, मैं गांधी की प्रतिमा के सामने यह कह रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं आज उस हत्या पर सवाल उठा रहा हूँ इसे ऐसे समझ। कमल हासन 19 मई को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे, इस दौरान ही उन्होंने ये बातें कहीं।


Also Read: अंबेडकर नगर में बदमाशों ने सपा नेता को मारी गोली, हालत गंभीर


जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को अरवाकुरिचि पुलिस ने हासन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए और 295 ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। एमएनएम ने दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद विकास मंत्री के टी राजेंद्र भालाजी के खिलाफ चेन्नई एवं तिरुचिरापल्ली में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मंत्री ने कहा था कि हासन के इस बयान के लिए उनकी जीभ काट ली जानी चाहिए। वहीं, हासन की पार्टी ने दावा किया कि रविवार को उनके दिये गये बयान को ‘संदर्भ से पूरी तरह हटाकर’ पेश किया गया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मध्य प्रदेश: वोट डालने पहुंचे सीएम कमलनाथ तो गुल हुई पोलिंग बूथ की बत्ती, बोले- बीजेपी ने किया है ये

S N Tiwari

इस्लाम कबूल चुके बसपा प्रत्याशी ने नामांकन पत्र में खुद को बताया हिंदू

S N Tiwari

PM मोदी की दीवानगी, इंटरव्यू देखने के लिए इतना ट्रैफिक बढ़ गया कि क्रैश कर गई न्यूज एजेंसी की वेबसाइट

BT Bureau