Breaking Tube
News Politics

‘प्रियंका गांधी की अवैध गिरफ्तारी सरकार की तानाशाही का उदाहरण’

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra) जा रहीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को रोके जाने पर राहुल गांधी ने ट्विटर पर नाराजगी जताई. राहुल ने ट्वीट कर इसे सत्ता का दुरुपयोग बताया और कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज पूरी तरह से खत्म हो गया है. आज सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रहीं प्रियंका गांधी को मिर्जापुर में ही रोक दिया गया. इसके विरोध में प्रियंका धरने पर बैठ गईं. कांग्रेस भी प्रियंका को रोके जाने पर हमलावर है.


कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी सरकार की तानाशाही का निकृष्टतम उदाहरण है. हम पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं और भाजपा सरकार के इन ओछे हथकंडों से डरने वाले नहीं हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने भी प्रियंका के काफिले को रोके जाने पर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने भी इसे सरकार का तानाशाही रवैया बताया.



बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को शुक्रवार को सोनभद्र जाते वक्त 25 किलोमीटर पहले नारायण पुलिस चौकी पर प्रशासन ने रोक लिया है. जिला प्रशासन की इस कार्रवाई पर प्रियंका ने कहा कि मेरे वहां जाने से कानून व्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ने वाला.प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे किस कानून के तहत रोका गया. इसके बाद प्रियंका गांधी धरने पर बैठ गई हैं. धरने पर बैठी प्रियंका ने कहा कि मुझे जिला प्रशासन के अधिकारी ऑर्डर की कॉपी दिखाए मुझे किस नियम के तहत रोका गया है. मैंने तो यहां तक कहा कि मेरे साथ सिर्फ 4 लोग होंगे. फिर भी प्रशासन हमें वहां जाने नहीं दे रहा है. उन्हें हमें बताना चाहिए कि हमें क्यों रोका जा रहा है. हम यहां शांति से बैठे रहेंगे.


इस मामले में यूपी के डीजीपी ने कहा कि प्रियंका गांधी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. डीजीपी कार्यालय के मुताबिक सोनभद्र में धारा 144 लगी हुई है. कांग्रेस ने वहां जाने की कोई परमिशन नहीं ली है. बता दें कि इस घटना के बाद से सोनभद्र में अगले दो महने के लिए धारा 144 लगा दी गई है. अब सोनभद्र में प्रशासन की अनुमति के बिना वहां नहीं जा सकेगा.


INPUT- Manoj Verma


Also Read: समाजवादी पार्टी के कई राज्यसभा सांसद दे सकते हैं अखिलेश यादव को झटका, BJP से हो चुकी बात, जल्द होंगे शामिल!


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जाति-धर्म पर वोट: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, सीएम योगी के 3 दिन तथा मायावती के 2 दिन प्रचार पर लगाई रोक

BT Bureau

आशुतोष का AAP पर बड़ा हमला, कहा- ‘चुनाव में पार्टी ने मुझपे मेरा सरनेम जोड़ने का दबाव बनाया था’

BT Bureau

मुश्किल में राहुल गांधी, आरएसएस मानहानि केस में भिवंडी की अदालत ने किए आरोप तय

Ambuj