Breaking Tube
News Police & Forces

आगरा: ट्रैफिक ड्यूटी से 66 पुलिसकर्मियों की छुट्टी, SSP ने IG के आदेश के बाद किया 26 हेड कांस्टेबल और 40 सिपाहियों को लाइन हाजिर

कुछ समय पहले आगरा जिले में आगरा आईजी सतीश गणेश ने ये सख्त आदेश दिए थे कि ट्रैफिक विभाग में जिन पुलिसकर्मियों की समयावधि पूरी हो गयी हो उन्हें तत्काल हटाया जाये. जिसके चलते एसएसपी बबलू कुमार (SSP Babloo kumar) ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया था. अब जिले में 66 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ट्रैफिक विभाग से छुट्टी हो गयी है. सभी को लाइन हाजिर कर दिया गया है.


ये था मामला

जानकारी के मुताबिक, आगरा एसएसपी बबलू कुमार (SSP Babloo kumar) को काफी समय से शिकायतें मिल रहीं थी. शिकायतों में ये कहा जा रहा था कि कई पुलिसकर्मी पांच साल की अवधि पूरी होने के बाद भी टिके हुए हैं. जिस पर कार्रवाई करते हुए एसएसपी ने 26 हेड कांस्टेबल 40 कांस्टेबल लाइन हाजिर कर दिया है. इसी के साथ अब नए सिविल पुलिसकर्मियों में से छांट कर उन्हें ट्रैफिक पुलिस में भेजा जाएगा.


Also Read : बागपत: एक थाना ऐसा भी जहां इंस्पेक्टर से सीनियर हैं दारोगा


बता दें कि कुछ समय पहले आगरा रेंज के ट्रैफिक विभाग पर आईजी ने ध्यान दिया तो ये बात सामने आई कि आगरा जिले में तीन इंस्पेक्टर, 62 हेड कांस्टेबल, 140 कांस्टेबल हैं. इनमें से 75 कर्मचारियों को समयावधि पूरे होने के बाद भी हटाया नहीं गया. जिसके बाद उन्होंने कार्रवाई के आदेश दिए थे.


Also Read : आगरा: IG ने SSP को दिए आदेश, ट्रैफिक ड्यूटी से हटाए जाएं एक तिहाई पुलिसकर्मी


एसएसपी ने गठित की थी टीम

एसएसपी बबलू कुमार (SSP Babloo kumar) ने आईजी के आदेश के बाद एक कमिटी गठित की और जाँच करना शुरू की. इनमे से 66 पुलिसकर्मियों की शिकायतें भी लगातार मिल रहीं थी. जिनको तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है. अब ट्रैफिक विभाग में नए पुलिसकर्मियों को भेजा जायेगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

PPS एसोसिएशन ने ठुकराया DGP का बुलावा, पुलिस वीक का करेगी बहिष्कार

Jitendra Nishad

WhatsApp ग्रुप में पूर्व BJP विधायक ने की Porn वीडियो की डिमांड, सफाई में बोले- मुझे तो मोबाइल ही चलाना नहीं आता

BT Bureau

हिरासत में लिए गये जूनियर आजम, जौहर यूनिवर्सिटी में रेड के दौरान पुलिसकर्मियों से बदसलूकी का आरोप

BT Bureau