बलिया में दंगा नियंत्रण रिहर्सल मे पुलिस की हुई किरकिरी,

बलिया (Ballia) पुलिस की एक ऐसी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसक वजह से उनकी व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. दरअसल, बलिया में आंसू गैस का गोला चलाने के लिए पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा था. इसी परीक्षण के दौरान पुलिस की गोला मशीन चली ही नहीं.


नहीं चले आंसू गोले

जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें बलिया (Ballia) जिले के ग्राउंड में दंगा नियंत्रण अभ्यास किया जा रहा है. इस अभ्यास में पुलिसकर्मी पूरी तरह से फेल होते दिखाई दे रहे हैं. सबसे पहले एक पुलिस अधिकारी आंसू गैस का गोला दागने जाते हैं. उनके आसपास तीन पुलिसवाले खड़े हैं. जब पुलिस अफसर आंसू गैस का गोला दागते हैं तो यह मिसफायर हो जाता है. बार-बार ये कोशिश जारी रहती है लेकिन असफलता ही हाथ लगती है.


Also Read : आगरा: पुलिसकर्मियों को ‘तनावमुक्त’ करने के लिए लगी पाठशाला, SSP, DG ने भी बढ़ाया मनोबल


अब बात ये आती है कि उग्र प्रदर्शनकारियों पर काबू करने के लिए पुलिस आंसू गैस का गोला चलाती है लेकिन वही आंसू गैस का गोला अगर फुस्स हो जाए तो पुलिस के लिए हैरान होना लाजिमी है. इससे न सिर्फ प्रशासन बल्कि विभाग की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठता है.


100 पुलिसकर्मी हुए थे शामिल

बता दें कि बलिया (Ballia) जिले में चल रहे दंगा नियंत्रण प्रशिक्षण में तकरीबन 100 पुलिसकर्मी शामिल हुए थे. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.


Also Read : अब खाकी नहीं बल्कि सूट-बूट में दिखेगी यूपी पुलिस, विभाग ने बजट को दी मंजूरी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )