मेरठ: हिंदू छात्राओं को फंसाने के लिए फरमान और शोएब बन गये संजय और दीपक, पकड़े गए तो बोले- ये तो बहन है मेरी

मेरठ (Meerut) जिले नाम बदलकर छात्राओं को गुमराह कर रहे दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, हेयर और बढ़ई का काम करने वाले दो युवकों ने अपना नाम बदलकर सगी बहनों से दोस्ती कर ली. इसके बाद वो दोनों को घुमाने लगे. जब सोमवार को बजरंगदल के लोगों ने उन्हें पकड़ लिया तो दोनों युवक लड़कियों को अपनी बहन बताने लगे. फ़िलहाल दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है.


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, मेरठ (Meerut) जिले के कंकरखेडा निवासी फरमान और शोएब ने रोहटा रोड निवासी दो युवतियों से दोस्ती कर ली. ये दोनों ही दूसरे समुदाय से हैं. फरमान ने अपना नाम संजय बताया जबकि शोएब ने अपना नाम दीपक बताया था. पुलिस के मुताबिक, ये दोनों लड़कियां कॉलेज जाने के बहाने शोएब और फरमान के साथ घूमती थी.


Also Read : उन्नाव: ट्रैक्टर समेत अवैध खनन के आरोपी को कोतवाली ले जा रहा सिपाही गंभीर रूप से घायल


सोमवार को संदिग्ध हालात में बजरंग दल के लोगों ने इन चारों को पकड़ लिया. इसके बाद इनसे पूछताछ की. छात्राओं ने अपनी स्कूल ड्रेस बैग में रखी हुई थी और सिंपल कपड़े पहने हुए थे. जब युवकों से पूछताछ की गयी तो उन्होंने अपने नाम दीपक और संजय बताये. वहीं लड़कियों को अपनी बहनें बताया.


Also Read : बरेली: एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय की अच्छी पहल, सिपाही और होमगार्ड को खिलाने के बाद बाद खुद खाया खाना


सख्ती करने पर कबूली असलियत

कार्यकर्ताओं को जब शक हुआ तो उन्होंने सख्ती से पूछताछ शुरू की तो दोनों ने असलियत कबूल दी. बजरंगदल के प्रान्त संयोजक बलराज डूंगर और कार्यकर्ताओं ने युवकों पर लव जिहाद का आरोप लगाया है. उन्होंने तत्काल ही मेरठ (Meerut) पुलिस को फ़ोन करके बुलाया. जिसके बाद लड़कियों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया जबकि पुलिस ने युवकों के खिलाफ शांतिभंग के आरोप में चालान की कार्रवाई की है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )