Breaking Tube
News Police & Forces

एक्शन में CM योगी, आधी रात को हुआ यूपी के कई बड़े अफसरों का तबादला

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे क्राइम के चलते प्रदेश सरकार ने 13 आईएएस, तीन आईपीएस और चार सीनियर PCS का तबादला कर दिया है. इन तबादलों की लिस्ट में बस्ती (Basti) जिले के एसपी पंकज कुमार का नाम भी शामिल है. दरअसल, बस्ती जिले में बीजेपी नेता की हत्या में अफसरों की भूमिका पर सवाल उठ रहे थे. जिसके चलते जिले के डीएम और एसपी को वहां से हटा दिया गया है. बता दें कि एसपी पंकज कुमार ने ही सिपाहियों की बॉर्डर स्कीम को हटाने का विरोध किया था.


आईपीएस हेमराज मीणा बने नये एसपी

जानकारी के मुताबिक, बस्ती (Basti) में भाजपा नेता आदित्य नारायण उर्फ कबीर तिवारी की हत्या के बाद हुए बवाल को सरकार ने गंभीरता से लिया. कबीर छात्रनेता भी थे. घटना के बाद से ही डीएम व एसपी को हटाए जाने की अटकलें शुरू हो गई थीं जिले के भाजपा नेता दोनों अफसरों की भूमिका पर लगातार उंगली उठा रहे थे.


Also Read : हरदोई: अब रात में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को चाय पिलायेंगे थानेदार, खिलाएंगे बिस्कुट


जिसके चलते प्रशासन ने प्रशासन ने तबादलों को मंजूरी दे दी है. पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन को बस्ती का नया डीएम व हमीरपुर के एसपी हेमराज मीणा को बस्ती का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.


एसपी ने किया था बॉर्डर स्कीम का विरोध

आपको बता दें कि एसपी पंकज कुमार वही आईपीएस हैं जिन्होंने सिपाहियों की बॉर्डर स्कीम को खत्म करने का विरोध किया था. संबंध में कई आईपीएस अफसरों ने अपना सर्मथन जताया है, लेकिन बस्ती (Basti) जिले के एसपी पंकज कुमार ने इसका विरोध किया था. बस्ती के एसपी का कहना था कि अराजपत्रित पुलिस कर्मियों को उपार्जित अवकाश के बदले नगदीकरण बहाल किया जाना शासकीय हित में उचित नहीं है. एसपी पंकज कुमार के मुताबिक, रोडवेज बसों/ट्रेनों में किराया माफ किये जाने के संबंध में अगर ऐच्छिक रूप से कर्मी के वेतन से कुछ अंश काटकर रोडवेज की बसों/ट्रेनों में यात्रा करने का पास निर्गत कर किया जाता है तो यह उचित है. उन्होंने अपने पत्र में यह भी लिखा था कि पुलिस कर्मी को गृह जनपद के निकट नियुक्त किया जाना उचित नहीं होगा.


Also Read: Video: गोरखपुर जेल में कैदियों ने डिप्टी जेलर समेत 4 सिपाहियों को जमकर पीटा, मचा हड़कंप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

SSP और SDO की स्पेशल टीम ने मारा थानेदार के आवास पर छापा, भारी मात्रा में शराब और कैश बरामद, पूरा थाना हुआ लाइन हाजिर

BT Bureau

अब जैंटलमैन बनेगी यूपी पुलिस, सूट-बूट पहनकर बोलेगी फर्राटेदार अंग्रेजी

BT Bureau

यूपी पुलिस के दारोगा ने किया ऐसा काम, लगने लगे जयकारे

BT Bureau