Police & Forces

DGP ने जारी किया आदेश, 15 मार्च से पुलिसकर्मियों को नहीं मिलेगा अवकाश

DGP issued order

आगामी लोकसभा चुनाव और होली के त्योहार को देखते हुए पुलिसकर्मियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। डीजीपी ओपी सिंह ने इसके लिए बुधवार को आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश में कहा गया है कि होली और लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सभी पुलिसकर्मियों को 15 मार्च से अवकाश नहीं दिए जाएंगे।


अधिकारियों को भी दिए गए निर्देश

साथ ही डीजीपी ने अधिकारियों को इसके लिए निर्देश जारी कर दिए हैं, जिसमें अफसरों से निर्देशों पर अमल करने को कहा गया है। डीजीपी ने अधिकारियों से यह भी कहा है कि किसी खास या अपरिहार्य परिस्थिति में ही पुलिसकर्मी का अवकाश स्वीकार किया जाए।


Also Read: डॉक्टर बोले- 2 महीने पहले हो चुकी है मौत, सीनियर IPS का दावा- योग निंद्रा में हैं पिताजी, मरते तो लाश खराब हो जाती


वहीं, डीजीपी मुख्यालय के अधिकारियों का कहना है कि संबंधित अफसर अपरिहार्य परिस्थितियों में स्वीकृत किए जाने वाले अवकाश को लेकर अपने वरिष्ठ अफसरों की जानकारी में लाएंगे। बता दें कि डीजीपी मुख्यालय में बनाए गए चुनाव प्रकोष्ठ से लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर सीधी नजर रखी जाएगी।


Also Read: यूपी: युवती ने IG कानपुर जोन से बताई दारोगा की दरिंदगी, बोली- 1 साल तक दुष्कर्म करता रहा


प्रकोष्ठ कंट्रोल रूम से लेकर जिलों में तैनात पुलिस अफसरों से संपर्क रखने और दिशा-निर्देश देने के साथ ही रिपोर्ट हासिल करने का काम करेगा। जिलों से आने वाली इस प्रोग्रेस रिपोर्ट को डीजीपी व एडीजी कानून-व्यवस्था के समक्ष रखा जाएगा। चुनाव प्रकोष्ठ जिलों को आवंटित होने वाले सुरक्षा बलों को लेकर की जानी वाली जरूरी तैयारियों की भी जिम्मेदारी संभालेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

1,350 total views, 1 views today

Related news

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब श्रीनगर आने-जाने के लिए अर्धसैनिक बलों के जवानों को मिलेगी हवाई सेवा

Shivam Jaiswal

लखनऊ: खाने को लेकर घरातियों-बारातियों में मारपीट, समझौता कराने गए होमगार्ड को जान से मारा

S N Tiwari

विभाग नहीं ले रहा सब इंस्पेक्टर शैलेंद्र सिंह की सुध, रुपयों के अभाव में बेटियों को स्कूल से निकाला गया

Jitendra Nishad

Leave a Comment