Police & Forces Social

रायबरेली: UP Police ने पेश की मानवता की मिशाल, परिजनों से बिछड़ी छोटी बच्ची को दारोगा ने सकुशल पहुंचाया घर

raibareli police

एक तरफ यूपी पुलिस को लोग घृणा की दृष्टि से देखते है तो दूसरी तरफ पुलिस विभाग में कुछ पुलिसवालें ऐसे भी है जिनके काम से पुलिस के साथ जिले का नाम भी रोशन होता है. ऐसा ही एक मानवता भरा कार्य उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले से सामने आया है, जिसे जानने के बाद आप इस दारोगा की तारीफों के पुल बांधने लगेंगे. दरअसल, बीते सोमवार की रात को एक बच्ची अपने परिजनों से बिछड़ गयी और रोते हुए इधर-उधर भटक रही थी. इस दौरान ड्यूटी पर निकले दारोगा शैलेश यादव को ये बच्ची मिली तो पास जाकर उन्होंने उस बच्ची से बातचीत की.


बच्ची ने रोते हुए बताया कि वो अपने घरवालों के साथ बाजार घूमने आई थी, जिसके बाद वह अपने परिजनों से बिछड़ गई है. जिसके बाद पूछताछ कर दारोगा शैलेश यादव ने बच्ची के घर का पता करके उसे सकुशल पहुंचाया.


Also Read: लखनऊ: 5 साल तक महिला से यौन शोषण करता रहा सिपाही, गिरफ्तारी की नौबत आते ही कर ली शादी


बता दें रायबरेली जिले में तैनात दारोगा शैलेश यादव अपनी ईमानदारी और कार्यशैली से पूरे क्षेत्र में चर्चित रहते है और रहे भी क्यों न उनके कार्य ही ऐसे है जो जनता के दिलों में बस जाते है. अभी कल रात को ही थाना गदागंज क्षेत्र में ड्यूटी करते हुए उन्हें एक नन्ही बच्ची मिली जो रो रही थी. दारोगा ने बच्ची से पास जाकर उसके रोने का कारण पूछा तो बच्ची ने बताया कि वो अपने परिवार से बिछड़ गयी है. इस दौरान दारोगा शैलेश यादव तुरंत उस बच्ची को अपने साथ एक ढाबे पर गए.



Also Read: Video: गाजीपुर जिला कारागार में हो रही कैदियों की मौज, डीआईजी ने 3 बंदीरक्षकों को किया निलंबित


मैले-कुचैले और अधफटे कपड़े पहने हुई बच्ची को दारोगा ने पहले उसे खाना खिलाया और फ्रूटी पिलाई. इसके बाद दारोगा ने उस बच्ची से उनके घर का पता पूछा. बच्ची के बताए गए पते के अनुसार दारोगा शैलेश यादव वहां पहुंचे. उन्होंने उस बच्ची को सकुशल घर पहुँचाया. जिसके बाद तो मानो घरवालों की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. इसके बच्ची के परिजनों ने दारोगा शैलेश यादव का शुक्रिया अदा किया.



Also Read: वाराणसी: दुष्कर्म के आरोपी मो. शाहनवाज को गुस्साए लोगों ने कचहरी में पीटा, 9 वर्षीय बच्ची को घर से अगवा कर बनाया था हवस का शिकार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

लखनऊ: SSP नैथानी ने जारी किया एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर, अपराध कैसा भी तुरंत दे जानकारी

S N Tiwari

शौहर को तीन तलाक दे सहेली के साथ फरार हुई बीवी, पुलिस बोली- अब नहीं कर सकते कोई कार्यवाई

BT Bureau

ग्रेटर नोएडा: अदालत परिसर के भीतर वकीलों ने सिपाही को मारते-मारते फाड़ डाली वर्दी, अन्य पुलिसकर्मियों ने बचाया

S N Tiwari