Police & Forces

Video: बाइक के साइड बैग में लगी आग, UP Police ने कई किमी पीछा करके बचाई दंपती और मासूम बच्चे की जान

यूपी पुलिस की सतर्कता के चलते लखनऊ-आगरा एक्स्प्रेस-वे पर एक दर्दनाक हादसा होते-होते रह गया. दरअसल, इटावा के पास एक्सप्रेस-वे पर उत्तर प्रदेश पुलिस की डायल 100 टीम की नजर एक बाइक पर पड़ी, जिसमें तेजी से आग भबक रही थी. बाइक में आग लगी देख, पुलिस ने बाइक सवार कपल को आवाज दी, लेकिन कपल ने इन पर ध्यान नहीं दिया और तेज रफ्तार में आगे निकल गए. इस पर पुलिस ने बाइक का 4 किलोमीटर तक पीछा किया और कपल को गाड़ी में आग लगी होने की सूचना दी. जिस पर बाइक चला रहे युवक ने जल्दी से गाड़ी रोकी और नीचे उतरकर आग बुझाने पर जुट गए. इस पर पुलिस ने भी बाइक से सामान को अलग किया और आग बुझाई, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाइक सवार काफी तेज रफ्तार में अपनी पत्नी और बेटे को बैठाकर एक्सप्रेसवे पर चल रहा था. इस बीच अचानक बाइक में आग लग गई जिससे साइड बैग जलने लगा. उसी समय संयोग से वहां तैनात यूपी पुलिस की पट्रोलिंग कार में बैठे पुलिसकर्मियों ने यह दृश्य देखा तो तुरंत आवाज लगाई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दंपति ने जब पुलिसकर्मियों की बात नहीं सुनी तो उन्होंने लगभग 4 किलोमीटर तक बाइक का पीछा किया और उसे रुकवाने में कामयाब रहे.


वीडियो में दिख रहा है कि इसके बाद बाइक पर सवार लोगों को जल्दी से उतारा गया. महिला और बच्चे को दूर करके आग बुझाई गई. माना जा रहा है कि यदि बाइक कुछ दूर और चलती तो टायर फटने या आग को और ज्यादा भड़कने की वजह से बड़ा हादसा हो सकता था. आपको बता दें कि कई बार बाइक के पहिए से पीछे लटके बैक पर रगड़ पड़ने से आग लग जाती है. हालांकि इस घटना में अच्छी बात यह रही कि किसी को भी चोट नहीं आई.



Also Read: शादी का झांसा देकर सिपाही ने महिला आरक्षी से किया दुष्कर्म, बोला- शिकायत वापस लो वरना कर लूंगा सुसाइड


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


217 total views, 1 views today

Related news

अब ‘यूपीकॉप’ एप से दर्ज हो सकेगी FIR

Ambuj

जब कांवड़िए से खुद बोले भोले भंडारी-“अरे भाई हेलमेट तो पहन लो”

BT Bureau

यूपी पुलिस में फिर आईं 49,568 सिपाहियों की भर्तियां, 19 नंवबर से करें ऑनलाइन आवेदन

Jitendra Nishad

Leave a Comment