Crime Police & Forces

कानपुर: ट्रक के नीचे आने से बाल-बाल बचा सिपाही, फिर ATM हैकर को दौड़ाकर पकड़ा

kanpur police

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से चोर-पुलिस की भागादौड़ी वाला मामला सामने आया है. जहां ATM हैकरों को पकड़ने के लिए जान की बाजी लगा दी. पूरा मामला शहर के अहिरवां चौकी के पास का है. जहां मंगलवार शाम को एक एटीएम में छेड़छाड़ कर रहे हैकर को सिपाही ने रंगे हाथ दबोच लिया. हालांकि, इसके 3 साथी सिपाही को धक्का देकर भाग निकले. इस दौरान सिपाही ट्रक के नीचे आने से बाल-बाल बच गया, जिसके बाद उसने दौड़ाकर हैकर को पकड़ लिया. एटीएम हैकर के पास से 7 एटीएम और 5 हजार रूपये नगद बरामद हुए हैं.


Also Read: नोएडा: सब इंस्पेक्टर ने चीनी नागरिक को सुरक्षित पहुंचाया घर, जंगल में भटकने के बाद रोने लगा था शिंग फू


अहिरवां चौकी के पास एसबीआई (SBI) का एटीएम है, शाम को दो युवक एटीएम के भीतर थे और दो अन्य साथी बाहर खड़े थे. तभी गार्ड राकेश यादव की नजर एटीएम पर पड़ी, उन्होंने देखा कि अंदर खड़े युवक मशीन से छेड़छाड़ कर रहे हैं. जब गार्ड ने इसका विरोध किया तो चारों युवक गार्ड को पीटने लगे और वहां से भागने लगे. इस दौरान चौकी के सिपाही सीमांत सिंह की नजर वहां हो रही मारपीट पर पड़ी तो वह वहां पहुंचे. सिपाही को आता देख आरोपी युवकों ने उन्हें धक्का दे दिया, जिसके बाद सिपाही ट्रक के नीचे आने से बच गये. इसके बाद उन्होंने दौड़ाकर एक को पकड़ लिया.


Also Read: शराबी ने UP 100 के सिपाही से की बदसलूकी, बाइक न देने पर जड़ दिया थप्पड़


इंस्पेक्टर रणजीत राय ने बताया कि पकड़े गए युवक का नाम दीपक यादव निवासी करबिगवां का है और वर्तमान में श्याम नगर में किराए पर रह रहा है. उसके गिरोह में गांव के ही अंशु, मिथुन सहित 3 लोग शामिल हैं. पूछताछ में दीपक ने बताया कि वे लोग जरूरतमंदों को झांसे में फंसाकर उनका एटीएम किराए पर लेते हैं. उसके बाद लोगों को फोन कर तरह-तरह के ऑफर का लालच और झांसा देकर खाते का विवरण ले लेते है इसके बाद ओटीपी (OTP) पूछकर इन्हीं खातों में रुपए ट्रांसफर करा लेते थे. इसके अलावा एटीएम में स्किमर लगाकर कार्डों की जानकारी जुटाकर क्लोनिंग भी करते थे.


Also Read: हरदोई: दारोगा ने सिपाही के साथ मिलकर UP-100 के सिपाहियों को बुरी तरह पीटा, महकमे में हड़कंप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


713 total views, 1 views today

Related news

पाकिस्तान में हर वर्ष हजारों हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण कर जबरदस्ती कराई जाती है शादी

S N Tiwari

भीमा कोरेगांव हिंसा के 5 आरोपियों में से 3 का रहा है आपराधिक रिकॉर्ड, गंभीर धाराओं में जा चुके हैं जेल

BT Bureau

आगरा: चुनाव ड्यूटी के दौरान RTO के सिपाहियों ने महिला अधिकारी से की अभद्रता, रोते हुए की महिला आयोग से शिकायत

S N Tiwari

Leave a Comment