Police & Forces

पुलिस लाइन में ‘जली रोटी’ और ‘गंदगी’ देख आगबबूला हुए SSP, मेस प्रबंधक सस्पेंड तो 50 पुलिसकर्मियों पर ठोका जुर्माना

SSP anand kulkarni Varanasi

इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि प्रदेश में बनी पुलिस लाइनों की हालत काफी खस्ता है। यहां रहने वाले पुलिसकर्मियों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कभी पानी की समस्या होती है तो कभी शौच की। ऐसे में शुक्रवार को पुलिस लाइन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे एसएसपी की व्यवस्थाएं देखकर त्योरियां चढ़ गईं।

 

जली रोटियां पकाने पर वेतन काटने का नोटिस

जानकारी के मुताबिक, एसएसपी वाराणसी आनंद कुलकर्णी ने पुलिस लाइन में शुक्रवार को जवानों के परेड का निरीक्षण किया और फिर इसके बाद वे पुलिस लाइन परिसर का भ्रमण और निरीक्षण करने लगे और फिर वे भोजनालय नं-01 पहुंच गए। यहां भी एसएसपी ने बेहद ही बारीकी से हर चीज का निरीक्षण किया तो गंदगी और खामियों पाकर उनका पारा हाई हो गया।

 

Also Read : यूपी: अपने ही जवान को दरकिनार कर रहा पुलिस विभाग, कोमा में है सिपाही और इलाज के पैसे नहीं, परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

 

दरअसल एसएसपी ने निरीक्षण के दौरान मेस में भोजन करने वाली मेज पर काफी गन्दगी देखी इसके साथ ही मेस की साफ-सफाई, रख-रखाव और भोजन की गुणवत्ता सन्तोषजनक न होने पर उन्‍होंने मेस प्रबंधक को खूब फटकार लगाई। एसएसपी ने इसे कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, शिथिलता बताते हुए मेस प्रबन्धक हेड कांस्‍टेबल लालबहादुर यादव को तुरंत सस्‍पेंड कर दिया।

 

Also Read : यूपी: रिवाल्वर का लॉक तक नहीं खोल पाए दारोगा और सिपाही, शर्मिंदा हुए एसएसपी

 

इतना ही नहीं एसएसपी ने जब भोजन को चेक करने के लिये उठाया तो रोटी काफी जली हुई मिली। उन्होने रोटियां खाकर देखी तो वे स्वादिष्ट भी नहीं थी। इसपर सख्‍त रुख अख्‍तियार करते हुए भोजन पकाने में रूचि न लेने और गुणवत्ता पर ध्यान न देने के कारण वहां कार्यरत ओपी अमृत लाल, फालवर गंगा देवी और फालवर भीम कुमार गिरी का सात दिन का वेतन काटने के लिये नोटिस दे दिया।

 

पचास पुलिसवालों पर लगा 500-500 रुपए का जुर्माना

सूत्रों ने बताया है कि एसएसपी ने पुलिस लाइन स्थित अवासीय परिसर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अवासीय परिसर में काफी गन्दगी का ढेर देखा।

 

Also Read :  DGP कार्यालय में तैनात IPS कुंतल किशोर समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 

साथ ही जिन पुलिसकर्मियों के आवास के सामने कूड़ा और गंदगी पाई गई उन 50 पुलिसवालों से 500 रुपए का जुर्माना वसूलने के लिये संबंधित अधिकारी को निर्देश दे दिया। साथ ही पुलिस लाइन में मिली कमियों और गंदगियों के लिये पुलिस उपाधीक्षक/प्रतिसार निरीक्षक को कड़ी हिदायत दी।

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

111 total views, 2 views today

Related news

अब दुश्मनों की खैर नहीं, युद्ध की नई रणनीति पर काम कर रही इंडियन आर्मी, रक्षा मंत्रालय को भेजा प्लान

BT Bureau

लखनऊ: इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज करवा रहे थे प्लॉट पर अवैध कब्जा, ADG के एक्शन से मचा हड़कंप

Jitendra Nishad

PAC की ताकत बढ़ाने को 30 कंपनियों में शामिल किए गए 3500 नए जवान

Jitendra Nishad

Leave a Comment