मगहर पंहुच पीएम मोदी ने तोड़ा ये रिकॉर्ड,संत कबीर की समाधि पर चढ़ाया फूल व चादर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को संत कबीर दास की निर्वाण स्थली मगहर पहुंच. संत कबीर के प्राकट्य उत्सव पर पीएम मोदी संत कबीर नगर जिले के मगहर में कबीर की समाधि के दर्शन किया और फिर मज़ार पर जाकर चादर चढ़ाई. इसके बाद अब वह यहां 24 करोड़ की लागत से बनने वाली कबीर एकेडमी की आधारशिला रखेंगे और फिर एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मगहर में 24 करोड़ की लागत से बनने वाली संत कबीर एकेडमी की आधारशिला रखी.

पीएम मोदी ने यहां मगहर पहुंचकर संत कबीर की समाधि पर पुष्प अर्पित किए और उनकी मजार पर चादर चढ़ाई. इस दौरान सीएम योगी भी उनके साथ है.

|पीएम मोदी की इस रैली को लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस रैली से न सिर्फ चुनाव अभियान का बिगुल फूंकेंगे, बल्कि विरोधियों पर भी जमकर निशाना साधेंगे.|

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर माना जा रहा है कि मिशन 2019 में जुटी बीजेपी के अभियान में इस बार कबीर का नाम भी जुड़ जाएगा. इसका उसे लाभ मिलेगा. दरअसल कबीर को दलितों, पिछड़ों, शोषितों, साम्प्रदायिक सौहार्द और सामाजिक एकता का मसीहा माना जाता रहा है. मगहर में रैली के बाद पीएम मोदी के चुनाव अभियान का चक्र शुरू हो जाएगा. बीजेपी की योजना है कि इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर महीने यूपी में कम से कम एक रैली हो.

आजादी के बाद पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री मगहर आ रहा है. इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम मगहर में आकर कबीर की समाधि और मजार के दर्शन कर चुके हैं. ऐसे में पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर एक तरफ कबीरपंथियों में खासा उत्साह दिख रहा है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, देश के कोने-कोने से कबीरपंथी मगहर आए हैं.