Politics

लोकसभा चुनाव: अखिलेश-मायावती कल करेंगे साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, गठबंधन को लेकर हो सकते हैं बड़े ऐलान

साल 2019 लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, उत्तर प्रदेश की राजनीती नया मोड़ ले रही है. अभी कुछ दिन पहले दिल्ली में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव गठबंधन को लेकर लम्बी बैठक की थी. घंटो चली इस बैठक के बाद यह तय हो लग रहा था की लोकसभा चुनाव में ये दोनों एक साथ नजर आ सकते है. खबर आ रही है कि यह दोनों शनिवार को लखनऊ में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं. और फिर से यह बात साफ हो गई है की दोनों आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की घोषणा कर सकते हैं. इस साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों पार्टियां सीटों के बंटवारे को लेकर ऐलान सकती है. गौरतलब है की उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं.

 

Also Read: हिंसा कराने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में गोवंश ले गए सपा कार्यकर्ता, मचवाई भगदड़

 

इसे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती जब गुरुवार की शाम लखनऊ पहुंचीं तो वह पूरी तरह चुनावी मूड में दिखाईं दे रहीं थीं. लखनऊ आने के बाद मायावती ने तुरंत भाईचारा कमेटी की बैठक ली. उन्होंने इस बैठक में सबसे कहा कि, लोकसभा पर चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट जाएं. इस बैठक में मायावती ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात की. ख़बरों के मुताबिक मायावती चार दिनों तक लखनऊ में रहेंगी और 15 को जन्मदिन मनाने के बाद अपराह्न दिल्ली चली जाएंगी.

 

Also Read: CBI छापे के बाद लखनऊ में लगे माया-अखिलेश के पोस्टर, लिखा- ‘हमारे पास गठबंधन है और बीजेपी के पास CBI’

 

ऐसा पहली बार नहीं

 

गौरतलब है कि, ऐसा पहली बार नहीं है जब जब यूपी की राजनीति के दो दिग्गज मायावती और अखिलेश यादव साथ-साथ मीडिया से रूबरू होंगे. इसे पहले राम मंदिर आंदोलन के दौर में 1993 मेंं एसपी और बीएसपी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और बीजेपी को शिकस्त देते हुए राज्य में गठबंधन सरकार बनाई थी. शनिवार को होने वाले इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए होटेल ताज में मीडिया को आमंत्रित किया गया है. यह आमंत्रण एसपी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी और बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की ओर से भेजा गया है.

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

19 total views, 1 views today

Related news

डीजीसीए की रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा: 20 सेकंड थे, नहीं संभलता तो क्रैश हो जाता राहुल का विमान

BT Bureau

अयोध्या : मुस्लिम विरोधी छवि तोड़ने के लिए सरयू नदी के किनारे पढ़ी जाएगी नमाज़

Aviral Srivastava

मुरली मनोहर जोशी समेत 2 दर्जन सांसदों का जोशी का पत्ता साफ़, इन 24 प्रत्याशियों को मिलेगा टिकट

BT Bureau

Leave a Comment