Politics

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का सामने आया पत्र, एक दिन पहले ही अखिलेश को आने से किया था मना

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को मंगलवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक दिया गया जिसके बाद इलाहाबाद से लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में समाजवादी कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया. वहीं इसी बीच इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलसचिव का पत्र सामने आया है.


यह पत्र 11 फरवरी का है, जिसमें विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने समाजवादी पार्टी के निजी सचिव को पत्र लिखकर साफतौर पर यह कहा कि कुलपति ने नियम बनाया है कि कार्यक्रम में किसी भी राजनीतिक दल के व्यक्ति अनुमति नहीं है. उन्होंने लिखा विगत वर्षों के कटु अनुभवों के आधार पर समित द्वारा सम्यक विचारोपरांत सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि राजनैतिक दलों से संबंध व्यक्तियों को वार्षिक समारोह सहित किसी भी कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया जाय.


जानकारी के मुताबिक मुख्य अतिथि के रूप में जिस कार्यक्रम में अखिलेश शामिल होने जा रहे थे, उस कार्यक्रम की परमिशन जिला प्रशासन ने नहीं दी थी इसके बावजूद भी अखिलेश यादव इलाहाबाद जाने के लिए मंगलवार जब लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें रोक दिया गया, जिसके बाद यह सब पूरा बवाल हुआ.



Also Read: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पत्थरबाजी के बाद फायरिंग, एक IPS अफसर का फूटा सिर, हालत गंभीर


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


141 total views, 1 views today

Related news

बंगाल में ममता बनर्जी पर गरजे अमित शाह, पढ़ें भाषण की खास बातें

Ambuj

शिवपाल ने डिंपल यादव के खिलाफ कन्नौज सीट से इस नेता को बनाया प्रत्याशी

Jitendra Nishad

हिंदी, हिंदू, हिंदुत्व की विचारधारा देश को बांट रही है, एकता की जरूरत समानता की नहीं: शशि थरूर

S N Tiwari

Leave a Comment