Lok Sabha 2019 Politics

लोकसभा चुनाव: बीजेपी ने साथ ‘अपना दल’, मिर्जापुर से लड़ेंगी अनुप्रिया पटेल

लोकसभा चुनाव के लिए आख़िरकार बीजेपी और अपना दल में गठबंधन हो गया है. जिसके मुताबिक अपना दल अब उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा. अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगी जबकि एक सीट कौन सी होगी इसका फैसला दोनों दलों के नेता मिलकर करेंगे. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.


अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, कि फिर एक बार-मोदी सरकार के संकल्प के साथ ‘भाजपा-अपना दल’ गठबंधन उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव साथ-साथ लड़ेगा. अपना दल अब प्रदेश की दो सीटों पर चुनाव लड़ेगा. जिसमें अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से चुनाव लड़ेंगी और दूसरी सीट पर दोनों दलों के नेता बैठकर चर्चा करेंगे.


अनुप्रिया पटेल के सामने गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के राजेंद्र एस बिंद मैदान में हैं तो कांग्रेस ने ललितेश पति त्रिपाठी को मैदान में उतारा है. पटेल और बिंद बाहुल्य इस सीट पर अपना दल की अच्छी पकड़ मानी जाती है. अपना दल (एस) को मिर्जापुर सीट देने के बाद विकल्प के रूप में प्रतापगढ़, रॉबर्ट्सगंज, फूलपुर, डुमरियागंज या प्रयागराज में से किसी एक को रखा गया है. रॉबर्ट्सगंज, प्रयागराज व डुमरियागंज से भाजपा के सांसद हैं.


बता दें कि साल 2014 में अपना दल से अनुप्रिया पटेल के अलावा प्रतापगढ़ से कुंवर हरिवंश सिंह सांसद चुने गए थे. उन्होंने अपना दल छोड़कर एक दल अखिल भारतीय अपना दल का गठन किया है. अनुप्रिया पटेल केंद्र सरकार में राज्य मंत्री बनीं. अनुप्रिया का जब उनकी मां कृष्णा पटेल से विवाद शुरू हुआ तो हरिवंश ने कृष्णा पटेल का साथ दिया. इसके चलते उनकी अनुप्रिया से दूरियां बन गईं थीं. इसके चलते अनुप्रिया खेमे ने अपना दल (सोनेलाल) का गठन कर लिया था.


Also Read: लोकसभा चुनाव: सपा ने 4 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, अपर्णा यादव को बड़ा झटका


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


456 total views, 1 views today

Related news

रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, समाजवादी पेंशन योजना में 10.80 अरब रुपए का घोटाला, मरे लोगों को भी बांट दी गई पेंशन

Jitendra Nishad

बाबा रामदेव ने सीताराम येचुरी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, बोले- नाम बदलकर रावण कर लें CPI नेता

BT Bureau

टिकट कटने पर भड़कीं BJP सांसद अंजू बाला, कहा- जिसको मैंने 2014 में हराया, अब वह अच्छा प्रत्याशी कैसे हो गया?

S N Tiwari

Leave a Comment