Politics

ओवैसी के AMU आने पर बीजेपी नेता का ऐतराज, ‘अलीगढ़ में घुसने नहीं देंगे, आ भी गए तो वापस नहीं जा सकेंगे’

asaduddin owaisi's amu visit

यूपी के अलीगढ़ जिले में बीजेपी यूनिट के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चिट्ठी लिखकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के 12 फरवरी 2019 के प्रस्तावित दौरे को रद्द किए जाने की दरख्वास्त की है। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्र संघ (एएमयूएसयू) ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने की संभावनाओं के लिए ओवैसी सहित अन्य मुस्लिम पार्टियों के अध्यक्षों को एएमयू आने का न्योता दिया है।


वापस नहीं जा पाएंगे एआईएमआईएम चीफ

वहीं, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी में एआईएमआईएम चीफ ओवैसी को बुलाने के लिए एएमयूएसयू नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की है। मिली जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ बीजेपी यूनिट के प्रवक्ता डॉक्टर निशित शर्मा ने एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर को लिखे खत में कहा कि इस तरह के कार्यक्रम जिले में सांप्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंचा सकते हैं। उन्होंने लिखा कि एक शैक्षणिक संस्थान को राजनीतिक आधार बनाने का प्रयास जारी है, छात्र ओवैसी को बुलाकर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने की कोशिश कर रहे हैं।


Also Read: रामदेव ने कहा- ‘राम मुसलमानों के भी पूर्वज’, ओवैसी बोले- अपनी मान्यता अपने पास रखें, जबरदस्ती न करें


उन्होंने यह भी लिखा है कि हम अलीगढ़ में ओवैसी को घुसने नहीं देंगे, अगर वो अलीगढ़ आए तो वापस नहीं जा सकेंगे। निशित शर्मा ने आगे कहा कि ओवैसी जैसे लोग जो सीरिया, गाजा और फिलिस्तीन के लिए शांति की बात करते हैं, वे अलीगढ़ के सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ना चाहते हैं।


Also Read: अखिलेश के करीबी सपा नेता की कंपनी पर चली 55 घंटे कार्रवाई, 200 करोड़ से अधिक की अघोषित आय का खुलासा


उधर, बीजेपी प्रवक्ता की इस धमकी पर एएमयूएसयू के उपाध्यक्ष हमजा सूफियान ने कहा कि कोई भारतीय भारत के किसी भी हिस्से में जा सकता है और उसे किसी की अनुमति की जरूरत नहीं। सूफियान ने कहा कि किसी को भी ओवैसी के यूनिवर्सिटी में घुसने से रोकने का अधिकार नहीं है, अगर ऐसी कोशिश होती है तो यह असंवैधानिक होगा। सूफियान ने कहा कि उनकी चर्चाएं राजनीतिक होंगी और इसका धर्म से कोई लेना देना नहीं है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

50 total views, 1 views today

Related news

अलीगढ़ में वोटिंग से पहले BJP प्रत्याशी ने कहा- ‘जिन्ना’ की तस्वीर भेजूंगा पाकिस्तान

BT Bureau

मायावती का बीजेपी अध्यक्ष पर हमला, कहा- सबरीमाला मुद्दे पर राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं शाह

Jitendra Nishad

हर कारोबारी जीएसटी से परेशान है और ये टी-शर्ट बेच रहें हैं, वाह! क्‍या चौकीदार है: असदुदीन ओवैसी

S N Tiwari

Leave a Comment