Lok Sabha 2019 Politics

BJP विधायक का दावा, पीएम मोदी इस लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

पिछले कई दिनों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा चुनाव लड़ने न लड़ने को लेकर कई अटकलें लगाईं जा रही थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. पीएम मोदी के पिछला लोकसभा चुनाव  उत्तर प्रदेश के वाराणसी और गुजरात के वड़ोदरा से लड़ा था. दोनों जगहों से उन्होंने चुनाव में जीत हासिल की थी और बाद में बड़ोदरा की सीट उन्होंने छोड़ दी थी. ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि वह इस बार भी वह वाराणसी से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे.

 

Also Read: अभिनेता प्रकाश राज ने किया लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान, ये है पूरी योजना

 

ऐसे में भाजपा के वरिष्ठ और विधायक प्रदीप पुरोहित का एक बड़ा बयान सामने आया है. बुधवार को मीडिया से बात करते हुए पुरोहित ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के पुरी लोकसभा सीट से आम चुनाव लड़ सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा, ‘कोई भी पीएम के ओडिशा से चुनाव लड़ने की संभावना को खारिज नहीं कर सकता है.

 

पुरोहित ने कहा इस बात की 90 फीसदी संभावना है कि पीएम मोदी पुरी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.’ पुरोहित ने कहा की पीएम मोदी ओडिशा के लोगों से प्यार करते हैं और उन्हें पुरी से लगाव है। हालांकि, लेकिन इस संदर्भ में आखरी फैसला पार्टी की संसदीय समिति करेगी. गौरतलब है की साल 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजू जनता दल के पिनाकी मिश्रा ने 50.33 फीसदी मत हासिल कर जीत दर्ज की थी. इस विधानसभा की सात में छह सीटों पर बीजद का कब्जा है जबकि भाजपा के खाते में सिर्फ एक सीट है.

 

Also Read: भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन का समर्थन करूंगी: सावित्री बाई फुले

 

पुरोहित ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 का लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ा था. भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से वह इस बार पुरी का चयन चुनाव लड़ने के लिए कर सकते हैं. इस पर पार्टी का संसदीय बोर्ड अंतिम फैसला करेगा. ओडिशा भाजपा के उपाध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ओडिशा से चुनाव लड़ेंगे तो यह हमारे लिए खुशी की बात होगी.

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

14 total views, 1 views today

Related news

अंशु प्रकाश मारपीट मामले में आप विधायकों को अदालत से नहीं मिली राहत

Ambuj

अगर तुम्हें एसडीएम बनना है तो भाजपा को जिताओ: जिला कलेक्टर, व्हाट्सएप चैट वायरल

BT Bureau

प्रियंका का मिशन यूपी, 3 दिन में 40 घंटे तक और 42 लोकसभा सीटों के लिए मैराथन बैठक

BT Bureau

Leave a Comment