Politics

EC की तरफ से लगे बैन पर भड़कीं मायावती, बोलीं- जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त चुनाव आयोग, यह लोकतंत्र की हत्या

भड़काऊ भाषण मामले में चुनाव आयोग की कार्रवाई पर बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती फैसलों को लेकर भड़क गयीं. उन्होंने चुनाव आयोग पर जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त होने का आरोप लगाया. बसपा प्रमुख ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कि जिस तरह से चुनाव आयोग काम कर रही है यह लोकतंत्र की हत्या जैसा है. उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी और अमित शाह पर भी निशाना साधा. मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग ने अमित शाह और पीएम मोदी को लोगों के बीच नफरत फैलाने की खुली छूट दी हुई है. मुझे तो ऐसा लगता है कि जब इन दोनों की बात आती है तो चुनाव आयोग अपने कान और आंख बंद कर लेती है. 


मायावती ने रात में ही प्रेस कांफ्रेस की और कहा कि मुझे मूलभूत अधिकार से वंचित किया जा रहा है, वो भी बिना सुनवाई के, बिना साक्ष्य के.. सीडी मुहैया कराए बगैर. संविधान के मुताबिक किसी को भी कहीं आने जाने से वंचित नहीं किया जा सकता. मुझे क्रूरतापूर्वक रोका गया है. ये निर्णय जल्दबाजी में और दबाव में लिया गया फैसला लगता है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के आदेश की वजह से मैं पहले ही मिलने के लिए आई हूं. चुनाव आयोग के आदेश में कहा गया है कि हमारे भाषण को देखने के बाद उन्होंने मेरे भाषण को बेहद भड़काऊ माना है. हालांकि मैंने चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब दे दिया था.



बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि जब चुनाव आयोग ने मुझे नोटिस भेजा था तब उस नोटिस में ये आरोप नहीं था कि मैंने भड़काऊ भाषण दिया था. कारण बताओ नोटिस में सिर्फ किसी समाज के नाम पर वोट मंगने की बात कही गई थी. उन्होंने कहा कि अपने जवाब में मैंने साफ किया था कि मैंने किसी जाति धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगा था, मैंने सिर्फ मुस्लिम समाज के लोगों से कहा था कि उन्हें रिश्तेदारों नातेदारों के चक्कर में न पड़कर अपना वोट गठबंधन को देना चाहिए.


मायावती ने कहा कि आयोग को अच्छी तरह मालूम है कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण कर मतदान 18 अप्रैल को है और प्रचार का समय कल 16 अप्रैल को खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि आयोग के इस आदेश के कारण वह मंगलवार को आगरा में होने वाली महागठबंधन की संयुक्त रैली में बसपा और गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में अपील नहीं कर सकेंगी. अगर आयोग की मंशा गलत नहीं थी, तो वह उसे एक दिन बाद उसे लागू करता.


Also Read: फतेहपुर सीकरी: बसपा प्रत्याशी ने राजबब्बर को बताया ‘नचनियां’, बोले- जहां मिलेगा दौड़ा-दौड़ाकर जूतों से मारूंगा


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


133 total views, 1 views today

Related news

भारत बंद: पटना में चले लाठी-डंडे, MP में कांग्रेसियों ने पेट्रोल पंप में की तोड़फोड़

BT Bureau

जंतर-मंतर पर राहुल गांधी का बयान – दलितों के विरोधी है मोदी, 2019 में सब मिलकर हराएंगे

Satya Prakash

अश्विनी उपाध्याय ने न्यायपालिका के साथ खड़े होने का किया आह्वाहन, CJI पर लगे आरोपों को बताया साजिश

BT Bureau

Leave a Comment