Politics

अयोध्या: AAP नेता संजय सिंह के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है. आम आदमी पार्टी ने शनिवार को अयोध्या से काशी तक भाजपा भगाओ-भगवान बचाओ यात्रा निकाली. लेकिन अयोध्या में इस समय धारा 144 लागू है जिसके चलते इस कार्यक्रम के लिए पूर्व अनुमति ली जानी चाहिए थी.

Also Read: सपा-बसपा गठबंधन से बीजेपी को मिलेगी बड़ी चुनौती, एकजुट मुस्लिम वोट बैंक बिगाड़ सकता है गणित

इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय सिंह की अगुवाई में अयोध्या में निकली यात्रा में धारा 144 की धज्जियां उड़ती दिखीं। प्रशासन से बिना अनुमति लिए दर्जनों वाहनों के साथ सरयू तट से यात्रा निकाली गई. सीओ अयोध्या राजकुमार साव ने बताया कि यात्रा को लेकर प्रशासन ने किसी तरह की अनुमति नहीं प्रदान की थी. इसलिए सांसद और उनकी पार्टी के नेता सभाजीत सिंह के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया है.

Also Read: सपा-बसपा गठबंधन पर पीएम मोदी का तंज, कहा- ‘मजबूर’ सरकार बनाने के लिए एकजुट हो रहा विपक्ष

यात्रा से पहले नया घाट पर सभा में उन्होंने कहा कि भाजपा को राम व कृष्ण से नहीं वोट से लेना देना है. राम मंदिर का निर्माण कराना न कभी भाजपा का मकसद था न है. भाजपा मंदिर तोड़ने वाली पार्टी है. वह अयोध्या और काशी में सैकड़ों मंदिर तोड़ रही है. आज काशी में 36 से ज्यादा मंदिरों को योगी सरकार ने तोड़ दिया. काशी में जो मंदिर तोड़े गए हैं उसके पुनर्निमाण के लिए मैंने संसद में प्राइवेट मेंबर बिल भी प्रस्तुत किया है.

Also Read: सपा-बसपा के साथ आने को शिवपाल की प्रसपा ने बताया ‘मौकापरस्ती का गठबंधन’, बोली- मुलायम और जनेश्वर का अपमान है ये

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

साइकिल से चलने वाले को मोदी ने बनाया मंत्री, फ़कीर के नाम से हैं मशहूर, प्रचार में एक भी रूपया नहीं किया खर्च

BT Bureau

केजरीवाल का दावा- बच्चे प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों में जा रहे हैं, BJP नेता ने पूछा- AAP के कितने MP-MLA के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं?

BT Bureau

Video: भाजपा मंडल अध्यक्ष की दबंगई, दारोगा से बोले- तुम्हारी क्या हैसियत, हटवा के ही दम लूँगा

BT Bureau