Lok Sabha 2019 Politics

भीम आर्मी की रैली में चंद्रशेखर ने भरी हुंकार, कहा- जरूरत पड़ी तो दोहरा सकते हैं भीमा कोरेगांव जैसी घटना

bheem army chandrashekhar

भारत की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर में बहुजन समाज पार्टी के संस्‍थापक कांशीराम की जयंती पर बहुजन हुंकार रैली आयोजित की गई. जिसमें आगामी लोकसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए चंद्रशेखर ने वहां उपस्थित युवाओं को संबोधित किया. भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने जंतर-मंतर से कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो इसके लिए बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी. उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर हमें नजरअंदाज किया गया तो ऐसी स्थिति में बहुजन समाज के लोग भीमा कोरेगांव जैसी घटना को फिर से दोहरा सकते हैं. बता दें चंद्रशेखर की प्रमोशन में आरक्षण सहित कई मांगें हैं.


Also Read: लोकसभा चुनाव: सपा ने 4 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, अपर्णा यादव को बड़ा झटका


सोमवार को हुई बहुजन हुंकार रैली की शुरुआत

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने सोमवार को बहुजन हुंकार रैली की शुरुआत की थी. ये यात्रा रविदास छात्रावास से शुरू होने वाली थी. लेकिन आचार संहिता लागू होने के कारण यात्रा की अनुमति नहीं दी गई. इसके बावजूद भी भीम आर्मी ने बहुजन हुंकार रैली की शुरुआत की लेकिन मंगलवार को देवबंद में प्रशासन ने उनकी रैली को रोक दिया. यात्रा को रोकने जाने के बाद हुए हंगामे के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी. प्रशासन ने चुनावी आचार संहिता उल्लघंन के चलते चंद्रशेखर को हिरासत में ले लिया था.


Also Read: ‘गब्बर सिंह’ के एक्टर की पार्टी से बीएसपी का गठबंधन, तेलंगाना और आंध्र में साथ लड़ेंगी चुनाव


हॉस्पिटल में मिलने पहुंची थी प्रियंका गांधी

गौरतलब है कि भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की तबियत बिगड़ जाने के चलते उन्हें को मेरठ के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने बुधवार को जाकर मुलाकात की थी.


Also Read: लोकसभा चुनाव: बीजेपी ने साथ ‘अपना दल’, मिर्जापुर से लड़ेंगी अनुप्रिया पटेल


मोदी सरकार कर रही अन्याय

रैली में चंद्रशेखर ने ओबीसी (OBC) आरक्षण पर कहा- ‘मोदी सरकार हमारे साथ न्याय नहीं कर रही है. मुलायम ने कहा कि हमें फिर से मोदी को पीएम बनाना चाहिए. मैं कहता हूं कि हम सभी को मरना भी पड़े लेकिन मोदी को फिर से पीएम नहीं बनने देंगे. अखिलेश, बहुजन हैं. आपका समर्थन करते हैं. मुझसे मिलने मत आइए, मुझे परवाह नहीं है, लेकिन आपको मेरे सवालों का जवाब देना होगा’.


Also Read: मायावती मांगेंगी मुलायम के लिए वोट, 25 साल बाद दोनों साझा करेंगें मंच


मोदी को हराने वाराणसी जाऊं क्या?

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने भीड़ से सवाल किया कि क्या आप चाहते हैं कि मैं मोदी को हराने के लिए वाराणसी जाऊं? इस पर लोगों ने हां में जवाब दिया. इसके बाद चंद्रशेखर ने कहा कि मैं एक सुरक्षित सीट चुन सकता था, लेकिन मैं नेता नहीं बनना चाहता हूं. मैं बहुजन समाज का बेटा हूं. इस दौरान चंद्रशेखर ने कांशीराम की बहन को गठबंधन की ओर से टिकट दिए जाने की गुजारिश की.


Also Read: कांग्रेस से गठबंधन न होने पर शिवपाल का छलका दर्द, बोले- 1 महीने से आश्वासन देते रहे लेकिन बीच में सूची जारी कर दी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


674 total views, 3 views today

Related news

सीएम शिवराज ने रक्षाबंधन पर ‘बहनों’ को लिखी चिट्ठी, मच गया बवाल

Aviral Srivastava

लोकसभा चुनाव: सपा-बसपा गठबंधन और प्रियंका फैक्टर का भाजपा ने निकाला तोड़

BT Bureau

अमर सिंह का बड़ा हमला, बोले- अखिलेश ने हमें घर बुलाया, बिरयानी खिलाई और फिर उसी में मूत दिया

Jitendra Nishad

Leave a Comment