Politics

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अराजकता न हो इसलिए अखिलेश को रोका गया: सीएम योगी

cm yogi

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने और उनका कार्यक्रम रद्द होने के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. उनके कार्यक्रम पर जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय ने पहले ही रोक लगा दी थी. लेकिन समाजवादी छात्रसभा के तमाम छात्रनेता उनके कार्यक्रम को लेकर अड़े हुए थे. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में अराजकता न हो इसलिए अखिलेश को रोका गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन और प्रयागराज जिला प्रशासन ने भी यह मांग की थी. सीएम योगी ने कहा- ‘समाजवादी पार्टी अराजकता फैलाने के लिए जानी जाती है. अखिलेश जाते तो इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बवाल होता. छात्र गुटों में हिंसा की आशंका के चलते भी उन्हें रोका गया है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अखिलेश यादव का कार्यक्रम रद्द होने से तनाव बढ़ता जा रहा है. कार्यक्रम रद्द होते ही विश्वविद्यालय समाजवादी पार्टी कार्यकताओं की आपात बैठक बुलाई गई. मौके हजारों की संख्या में लोग जुटे हुए हैं.


Also Read: यूपी में फ्रंटफुट पर खेलेगी कांग्रेस, लोकसभा में ही नहीं 2022 विधानसभा में भी बनायेंगे सरकार: राहुल गांधी


विश्वविद्यालय परिसर में तनाव का माहौल

विश्वविद्यालय परिसर में तनावपूर्ण माहौल है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मंगलवार को शिक्षण कार्य स्थगित कर दिया गया है. समाजवादी छात्रसभा और एबीवीपी (ABVP) के बीच सीधे टकराव को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर में केंद्रीय पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया. पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी विफल रहे. छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकना का एक मात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है.




योगी सरकार डरी हुई है: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने पहले ट्वीट करते हुए कहा कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है! अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट से प्रयागराज न आने देने की खबर मिलते ही प्रयागराज एयरपोर्ट के बाहर जुटे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी.



Also Read: लखनऊ एयरपोर्ट पर अखिलेश यादव से एडीएम ने की धक्का-मुक्की, विधान परिषद में मचा हंगामा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


74 total views, 3 views today

Related news

कपिल मिश्रा का दावा- दिल्ली में सीलमपुर, जाफराबाद जैसे इलाके इस्लामिक जिहादियों के अड्डे और ISIS के एंट्री पॉइंट बन गए हैं

BT Bureau

किसान का पैसा किसी बिचौलिया के हाथ नहीं जाने दूंगा: पीएम मोदी

BT Bureau

चौकीदार को ‘चायवाले’ की तरह भुनाएगी BJP, 500 लोकेशन पर जनता से सीधे जुड़ेंगे मोदी

BT Bureau

Leave a Comment