Breaking Tube
Politics

सीएम योगी का ऐलान: फैजाबाद का नाम होगा अयोध्या, बनेगा राजा दशरथ मेडिकल कॉलेज और भगवान श्रीराम एयरपोर्ट

ayodhya

अयोध्या के रामकथा पार्क से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि फैजाबाद जिला अब अयोध्या के नाम से जाना जाएगा। इस दौरान उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि राजा दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज और अयोध्या में भगवान श्रीराम एयरपोर्ट का निर्माण कराया जाएगा। अयोध्या में दीपोत्सव मनाने पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या हमारी आन-बान और शान का प्रतीक है, इसके साथ अन्याय हो ही नहीं सकता।

 

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक भी दीपोत्सव में शामिल

बता दें अयोध्या के दीपोत्सव महोत्सव में अतिथि के तौर पर दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक भी शामिल हुई हैं। दीपोत्‍सव कार्यक्रम के अंतर्गत अयोध्‍या में क्‍वीन हाउ पार्क का भी उद्घाटन किया गया है। इस मौके पर यूपी के राज्‍यपाल राम नाईक भी मौजूद रहे।

 

Also Read : सिग्नेचर ब्रिज मामला: मनोज तिवारी ने केजरीवाल के खिलाफ भी दी पुलिस में शिकायत

 

दीपोत्सव आयोजन की मुख्य अतिथि दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सुक ने अपने संबोधन में कहा कि इस भव्य आयोजन में आकर मैं बहुत खुश हूं। मुझे यहां बुलाने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देती हूं। उन्होंने अपने भाषण में भारत व दक्षिण कोरिया के लोगों की समृद्घि की कामना की।

 

Also Read: कर्नाटक उपचुनाव रिजल्ट : बीजेपी सिर्फ एक सीट पर आगे, चार पर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को बढ़त

 

भारत और दक्षिण कोरिया के मजबूत होंगे संबंध

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि हम चाहते हैं कि यह कॉलेज भी यहां की परंपरा के अनुरूप हो इसलिए इसका नाम राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज होगा। वहीं, नगर में बनने वाले एयरपोर्ट का नाम भी योगी ने मर्यादा पुरुषोत्तम एयरपोर्ट होने की घोषणा की। योगी ने कहा कि पहले कोई मुख्यमंत्री अयोध्या नहीं आता था। मैं छह बार आ चुका हूं।

 

Also Read : अब गर्लफ्रेंड बताएगी कैसे आतंकवादी बना शारदा यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट एहतेशाम बिलाल सोफी

 

उन्होंने कहा कि अयोध्या भारत की संस्कृति और परंपरा का प्रतीक है और इसी से जुड़ने के लिए दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सुक यहां पर आई हुई हैं। मैं उनका आभार प्रकट करता हूं। इस आयोजन से भारत व दक्षिण कोरिया के संबंध मजबूत होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रथम महिला ने यहां आकर साबित कर दिया है कि अपनी संस्कृति से जुड़ने के लिए भााषा कभी भी आड़े नहीं आती है।

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मगहर:कबीर एकेडमी के मंच से विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

Aviral Srivastava

पत्रकार के सवाल पर भड़के सांसद बदरुद्दीन अजमल, बोले- जा यहाँ से ‘कुत्ते के बच्चे’ नहीं तो अभी यहीं खत्म करा दूंगा

BT Bureau

यदि ‘नरेंद्र मोदी’ दोबारा सत्ता में नहीं आये तो भारत का सारा विकास रुक जायेगा: अमेरिकी विशेषज्ञ

BT Bureau

Leave a Comment