Lok Sabha 2019 Politics

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की 18 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी, बाराबंकी से पीएल पुनिया के बेटे को टिकट

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने 18 और प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है. अपनी तीसरी लिस्ट में कांग्रेस ने असम की पांच, मेघालय की दो, नगालैंड और सिक्किम की एक-एक, तेलंगाना की आठ और यूपी की एक सीट पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है.


कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में यूपी की बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट दिया गया है. इसके अलावा असम के करीमगंज(एससी) स्वरूप दास, सिलचर से सुष्मिता देव, कलियाबोर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई, जोरहट से सुशांत बोर्गोहिन और डिब्रूगढ़ के पाबन सिंह घटवार को टिकट दिया गया है.


कांग्रेस ने मेघालय की दोनों सीटों और सिक्किम की एक सीट पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. मेघालय की शिलॉन्ग (एसटी) सीट से विंसेंट पाला को, तुरा (एसटी) सीट से डॉ. मुकुल संगमा को और सिक्किम से भरत बेसनेट को टिकट दिया गया है. साथ ही तेलंगाना की 17 सीटों में से पांच पर कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. आदिलाबाद (एसटी) से रमेश राठौड़, पेड्डापल्ले (एससी) से ए. चंद्रशेखर, करीमनगर से पूनम प्रभाकर, ज़हीराबाद से के. मदनमोहन राव, मेदक से गली अनिल कुमार, मल्काजगिरि से ए. रेवंत रेड्डी, चेवेल्ला से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी और महबूबाबाद से पोरिका बलराम नाइक को प्रत्याशी बनाया गया है.



बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए दो सूचियां जारी की जा चुकी हैं. पहली लिस्ट के 15 प्रत्याशियों में 11 यूपी के थे, वहीं दूसरी लिस्ट के 21 प्रत्याशियों में 16 प्रत्याशी यूपी के थे. तीसरी लिस्ट में पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट देने के साथ ही यूपी में कांग्रेस के कुल 28 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जा चुके हैं.इसमें कांग्रेस ने कानपुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को टिकट दिया था, उधर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाया गया.


Also Read: लोकसभा चुनाव: सपा ने 4 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, अपर्णा यादव को बड़ा झटका


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


153 total views, 1 views today

Related news

PM मोदी की दीवानगी, इंटरव्यू देखने के लिए इतना ट्रैफिक बढ़ गया कि क्रैश कर गई न्यूज एजेंसी की वेबसाइट

BT Bureau

BJP MLA का विवादित बयान, मुस्लिम बहुसंख्यक हो जाएंगे तो भारत नहीं रहेगा प्रजातंत्र

Aviral Srivastava

कमलनाथ सरकार का फरमान, वंदे मातरम् न गाएं कर्मचारी

BT Bureau

Leave a Comment