Breaking Tube
Politics

चारा घोटाला: RJD प्रमुख लालू यादव को भेजा गया जेल

 

चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को रांची की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया। करीब 100 दिन बाद गुरुवार सुबह लालू रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पहुंचे और इसके बाद उन्होंने यहां आत्मसमर्पण कर कानूनी कार्रवाई पूरी की।

 

हिरासत में लेकर बिरसा मुंडा जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया। इस दौरान लालू के वकीलों ने कोर्ट से उन्हें रिम्स अस्पताल में भर्ती कराने की मांग की, लेकिन कोर्ट ने जेल प्रशासन को लालू के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखने के निर्देश देते हुए उन्हें जेल भेजने का निर्णय बरकरार रखा। माना जा रहा है कि जेल प्रशासन आने वाले समय में लालू प्रसाद की मेडिकल रिपोर्ट्स के आधार पर उन्हें अस्पताल में शिफ्ट करने पर फैसला ले सकता है, लेकिन फिलहाल लालू को कुछ वक्त जेल में ही रहना पड़ेगा।

 

इससे पहले झारखंड हाई कोर्ट ने लालू यादव की जमानत अवधि को बढ़ाने से इनकार करते हुए उनकी अर्जी खारिज कर दी थी, जिसके बाद उन्हें 30 अगस्त को कोर्ट में सरेंडर करने के निर्देेश दिए गए थे।

 

लालू बीते डेढ़ महीने से एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में दिल और किडनी की बीमारी का भी इलाज करा रहे थे। उनके हेल्थ अपडेट पर अस्पताल सूत्रों का कहना है कि लालू यादव की हालत अच्छी नहीं है, उनके दिल की नसों में ब्लॉकेज है और किडनी में भी इन्फेक्शन है।

 

लालू यादव को शुगर और ब्लड प्रेशर की भी शिकायत है जिसके चलते उनका इलाज भी धीमी गति से हो रहा है। विपक्ष ने भी कहा था कि लालू को बेहतर इलाज मिलना चाहिए, रिम्स में लालू के बेहतर इलाज की व्यवस्था नहीं है। उनके बेटे तेजस्वी यादव ने भी शिकायत की थी कि लालू यादव का स्वास्थ्य गिर रहा है। लेकिन उन्हें इलाज के लिए छूट नहीं दी जा रही।

 

Related news

इलाहाबाद: कार्यकर्ताओं के ‘बम-बम भोले’ जयघोष से नाराज हुए राहुल, बिना मिले ही एयरपोर्ट से वापस लौटे

BT Bureau

लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के लिए BJP का शंखनाद, संकल्प पत्र के लिए दस करोड़ लोगों से मांगेगी सुझाव

BT Bureau

राहुल की हिंदुत्व वाली राह पर निकले राजबब्बर, यूपी कांग्रेस कार्यालय में किया कन्या पूजन

BT Bureau

Leave a Comment