Politics Social

हामिद अंसारी की हुई घर वापसी, मां ने कहा- मेरा भारत महान, मेरी मैडम महान

भारत सरकार के लगातार प्रयासों के बाद आखिरकार हामिद अंसारी की घर वापसी हो गयी. पाकिस्तान की जेल में तीन साल सजा काटकर वापस लौटे हामिद अपनी मां के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान हामिद और उनकी मां काफी भावुक नजर आएं. एएनआई द्वारा जारी वीडियो में हामिद की मां फौजिया ने कहा कि मेरा भारत महान, मेरी मैडम महान. मुलाकात के दौरान सुषमा स्वराज ने हामिद की मां को गले से भी लगाया.

 

गौरतलब है की अंसारी को 2012 में कथित तौर पर अवैध तरीके से अफगानिस्तान से पाकिस्तान में प्रवेश करने पर गिरफ्तार किया गया था. खबरों के मुताबिक हामिद एक लड़की से मिलने पाकिस्तान गए थे जिनसे उनकी ऑनलाइन दोस्ती हुई थी. जिसके बाद पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने 15 दिसंबर, 2015 को 3 साल जेल की सजा सुनाई थी.

 

Also Read: ओम प्रकाश राजभर ने मुसलमानों से की बीजेपी के लिए वोट अपील, बोले- अपने अधिकारों की रक्षा करनी तो बीजेपी को जितायें

विदेश मंत्रालय का किया शुक्रिया

 

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को भारत लौटे 33 वर्षीय अंसारी पाकिस्तान में अपने जीवन के सबसे मुश्किल वक्त के बारे में बात करते हुए भावुक हो गए. अपनी मां और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ आए अंसारी ने मामले पर अटल रहने और इसे पाकिस्तान के समक्ष उठाने के लिए स्वराज और विदेश मंत्रालय का शुक्रिया भी अदा किया.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

44 total views, 1 views today

Related news

UPA ने 80,000 बांग्लादेशियों को भेजा था वापस, मोदी राज में बस 1,822 हुए निर्वासित: कांग्रेस

Aviral Srivastava

कांग्रेस नेता बोलीं- योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस को महिलाओं से बलात्कार और उन्हें छेड़ने की पूरी छूट दे रखी है

Jitendra Nishad

अयोध्या विवाद: जानें कौन हैं श्रीराम पंचू, जो राम मंदिर से पहले भी कई मुद्दों में कर चुके हैं मध्यस्थता

BT Bureau

Leave a Comment