Breaking Tube
  • Home
  • Politics
  • अगर 2019 में BJP जीती तो फिर नहीं होगा कोई चुनाव: अखिलेश यादव
Lok Sabha 2019 Politics

अगर 2019 में BJP जीती तो फिर नहीं होगा कोई चुनाव: अखिलेश यादव

 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के राज में लोकतंत्र खतरे में है. अब देश को जातिवाद व सांप्रदायिकता की आग में झोंका जा रहा है. केंद्र सरकार दलितों के खिलाफ काम कर रही है, केंद्र सरकार दलितों की हितैषी कतई नहीं है. अखिलेश ने सामाजिक न्याय साइकिल यात्रा को इटावा से नई दिल्ली रवाना करने के बाद यह बात कही. उन्होंने कहा कि भाजपा को अब किसी भी कीमत पर सत्ता में आने से रोकना है. भाजपा अगर फिर सत्ता में आ गई तो 2019 के बाद देश में कोई चुनाव नहीं होगा.

इटावा के सैफई में अखिलेश ने कहा कि यह साइकिल यात्रा विकास यात्रा है, अगर यह सफल हो गई तो देश में लोकतंत्र बचा रहेगा. अगर देश में दोबारा भाजपा की सरकार आई तो लोकतंत्र देश से खत्म हो जाएगा. इसी कारण भाजपा को रोकने के लिए अभी से जुट जाएं. सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा वालों ने गंगा माता को भी धोखा दे दिया. जब तक उसकी सहायक नदियों की सफाई नहीं होगी, तब तक गंगा साफ नहीं होगी.

उन्होंने कहा, “अभी तक जितनी भर्तियां हुईं, उन सभी के पेपर लीक हो गए. ऐसा किसी सरकार में नहीं हुआ. आने वाले समय में सपा सरकार में पुलिस भर्ती जिस तरीके से हमने कराई थी, उसी तरीके से कराई जाएगी. भाजपा सरकार ने दलितों और पिछड़ों की नौकरियां छीनी हैं. आज देश व प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी है. किसानों को पैदावार की लागत नहीं मिल पा रही है.”

अखिलेश ने सैफई महोत्सव के पंडाल में गाजीपुर से चलकर सैफई पहुंची सामाजिक न्याय एवं ‘प्रजातंत्र बचाओ, देश बचाओ’ साइकिल यात्रा को आगे रवाना किया. उन्होंने कहा, “चुनाव आ रहा है, जातिगणना की बात शुरू हो गई है. बेहतर यह होगा कि सभी को आधार से जोड़ दिया जाए और सभी जातियों की गिनती हो जाए. समाजवादी लोग विकास की बात करते हैं जबकि भाजपा के लोग कहते हैं कि जहां नाला दिख जाए वहीं आग लगाकर पकौड़े बनाना. हमने एक्सप्रेस-वे 22 महीने में बना दिया वे 19 महीने में ही बनाकर दिखा दें.”

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के मुख्य राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा प्रदेश सरकार संविधान के हिसाब से नहीं चल रही है. इसे बर्खास्त कर देना चाहिए. लोकसभा के साथ यूपी में विधानसभा चुनाव होने चाहिए.

उन्होंने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी ने लोगों को बर्बाद कर दिया. नौकरियां खत्म हो गईं. भाजपा सत्ता में रहने के लिए सबकुछ करेगी. भाजपा के कुछ लोग केवल इसलिए घूम रहे हैं कि वे तोड़फोड़ करके नई पार्टियों का निर्माण करें. सपा सरकार की सभी योजनाएं बंद कर दीं, ऐसी सरकार को हटाना ही एकमात्र विकल्प है.

Related news

CM नीतीश- अगर आरक्षण के साथ हुई छेड़छाड़, तो मैं हर कुर्बानी देने को तैयार

Aviral Srivastava

क्यों न दागी को टिकट देने वाली पार्टी का रद्द कर दिया जाए पंजीकरण : सुप्रीम कोर्ट

BT Bureau

अयोध्या : मुस्लिम विरोधी छवि तोड़ने के लिए सरयू नदी के किनारे पढ़ी जाएगी नमाज़

Aviral Srivastava

Leave a Comment