Breaking Tube
  • Home
  • Politics
  • ‘कुंभाराम’ को ‘कुंभकरण लिफ्ट परियोजना’ बोलकर जमकर ट्रोल हुए राहुल
Politics

‘कुंभाराम’ को ‘कुंभकरण लिफ्ट परियोजना’ बोलकर जमकर ट्रोल हुए राहुल

राजस्थान विधानसभा चुनावों में प्रचार का दौर अपने अंतिम चरण में है. इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी झूंझुंनू में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. भाषण के दौरान राहुल की जुबान फिसल गयी और उन्होंने ‘कुंभाराम लिफ्ट परियोजना’ को गलती से ‘कुंभकरण लिफ्ट परियोजना’ कह दिया. इसके बाद मंच पर बैठे नेताओं ने उन्हें बताया कि कुंभकरण नहीं, कुंभाराम. जिसके बाद राहुल ने अपनी गलती सुधार ली. लेकिन इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है.

 

Also Read: राहुल की रैली में लाए गए मजदूरों को नहीं मिला पूरा पैसा, बोले- 300 रुपए पर लाए थे 100 ही दिए

 

दरअसल राहुल गांधी राजस्थान के झूंझुंनू में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान वे कुंभाराम परियोजना का जिक्र कर रहे थे. राहुल ने कहा, ‘मैं यहां के कुछ स्थानीय मुद्दों पर बात करना चाहता हूं. अशोक गहलोत जी ने यहां के लिए कुंभकरण लिफ्ट योजना शुरू की थी.’ राहुल के ये बोलते ही मंच पर बैठे नेताओं ने उन्हें टोका, तो राहुल ने तुरंत भूल सुधारते हुए कहा, ‘कुंभाराम लिफ्ट योजना. इसके बाद उन्होंने कहा कि हमने पहले फेज में इस योजना के लिए 955 करोड़ रुपये दिए. 3,200 करोड़ रुपये झूंझुंनू और आसपास के जिलों के लिए दिया था. भाजपा ने पांच साल में कुछ नहीं किया.

 

Also Read: एक बार फिर ‘कन्फ्यूज़’ हुए राहुल, पीएम मोदी पर हमला करते वक्त कर बैठे ये बड़ी गलती

 

राहुल गांधी इस बयान के बाद विरोधियों के निशाने पर आ गए है. इस मामले में केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल ने ट्वीट कर राहुल को घेरते हुए कहा, ‘कुंभकर्ण लिफ्ट योजना? कुंभकर्ण तो फिर भी 6 महीने सोता था, कांग्रेस 60 साल तक सोई रही और देश को विकास से इतने वर्षों तक वंचित रखा’.

 

 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ’70 सालों तक जो “कुम्भकरण” जग नहीं सका उसे कोई “Lift योजना” क्या जगाएगी. उसे तो जनता पूरा ही राज्नीनिक धरातल से Lift करा देगी”

 

 

बता दें, वैसे राहुल गाँधी कोई पहली बार कंफ्यूज नहीं हुए हैं. अभी हाल ही में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक रैली में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय पर पनामा घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था. राहुल ने कहा था कि “पनामा पेपर्स में नाम आने पर पाकिस्तान में नवाज शरीफ पर कार्रवाई होती है लेकिन यहां चीफ मिनिस्टर के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में आता है तो कोई एक्शन नहीं लिया जाता, महाकुंभ, ई टेंडरिंग और व्यापमं में मामाजी पैसा बनाते हैं.”

 

Also Read: एक बार फिर ‘कंफ्यूज’ हुए राहुल, पहले से लागू ‘आयुष्मान योजना’ को अमल में लाने की कर बैठे घोषणा

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मॉब लिचिंग में शामिल लोग खुद को नहीं कह सकते राष्ट्रवादी : वेंकैया नायडू

Aviral Srivastava

UP: टेस्ट ट्यूब वाले बयान पर उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने माँगी माफ़ी

admin

मस्जिद निर्माण के भी समर्थन में उतरा राम जन्म भूमि न्यास

BT Bureau

Leave a Comment