Lok Sabha 2019 Politics

‘गब्बर सिंह’ के एक्टर की पार्टी से बीएसपी का गठबंधन, तेलंगाना और आंध्र में साथ लड़ेंगी चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं, सात चरणों में चुनाव की घोषणा हो चुकी है, पहले चरण के मतदान 11 अप्रैल को तथा था चुनाव परिणाम 23 को आयेंगे, इसी बीचसभी दल अपना कुनबा बढ़ाने की कोशिशों में लगे हुए हैं. इसी के मद्देनजर साउथ के सुपरस्टार और जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है और उन्होंने बीएसपी प्रमुख मायावती के बारे में कहा है कि वे बहनजी को देश का प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चाहेंगे.


बता दें कि मायावती के इस ऐलान से पहले आंध्र प्रदेश में जन सेना पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में पार्टी ने चार लोकसभा सीटों और 32 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किया है. आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ होने हैं. लेकिन अब देखना है कि बीएसपी के साथ आने के बाद जन सेना की ओर से जारी की उम्मीदवारों की सूची में कोई बदलाव होता है या नहीं. क्योंकि ये सूची गठबंधन के ऐलान से पहले ही जारी कर दी गई थी.


पवन कल्याण ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पार्टी ने 32 विधानसभा क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार तय कर लिए हैं. जबकि लोकसभा निर्वाचन के 9 क्षेत्रों में कैंडिडेट लिस्ट फाइनल है. जिसकी घोषणा मंगलवार या बुधवार को हो सकती है. आपको बताते चलें कि लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में पवन कल्याण की जन सेना लड़ने का मूड बना चुकी है. और अब तो बीएसपी भी उनके साथ आ गई है. बीएसपी और जन सेना के बीच गठबंधन कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है.


Also Read: लोकसभा चुनाव: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार BJP के टिकट पर चांदनी चौक से लड़ सकते हैं चुनाव


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


210 total views, 1 views today

Related news

कांग्रेस और उनके गठबंधन साथी रमजान मनाएं, उन्हें रोका किसने है: योगी आदित्यनाथ

S N Tiwari

कांग्रेस का घोषणापत्र ‘हम निभाएंगे’ हुआ जारी, जानें 5 बड़ी बातें

BT Bureau

दिलों पर ‘राजनाथ’ का ‘राज’: सर्वे में बने देश के सबसे पसंदीदा मंत्री

BT Bureau

Leave a Comment