Politics

MP Assembly Election 2018: बीजेपी ने जारी की 17 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

MP Election 2018

बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 17 प्रत्याशियों के नाम शामिल किए गए हैं। वहीं, बागी तेवर अपनाने वाले बीजेपी के सीनियर लीडर बाबू लाल गौर की गोविंदपुरा सीट को इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।

 

बाबू लाल गौर की शीट का नाम गायब

बता दें कि बीजेपी की ओर से जारी 17 विधानसभा क्षेत्रों में बाबू लाल गौर की सीट का नाम नहीं है। ऐसे में उन्होंने घोषणा की है कि अगर बीजेपी से उन्हें टिकट नहीं मिला, तो वो निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगे।

 

Also Read : MP Assembly Election 2018: बीजेपी की 177 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, इन मंत्रियों और विधायकों के कटे टिकट

 

इससे पहले बीजेपी ने पहली सूची में 177 विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की थी। इस तरह 230 में से 194 सीटों पर बीजेपी की ओर से चुनाव लड़ने वाले प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा की जा चुकी है। अभी भी 36 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है।

 

Also Read : डिप्रेशन में बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री, पत्रकारों से पूछा- फांसी लगाकर मर जाऊं

 

बाबू लाल गौर ने खोला मोर्चा

सूत्रों का कहना है कि मध्य प्रदेश के सीएम रह चुके बाबू लाल गौर की उम्र 88 वर्ष है। यही वजह है कि शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें मंत्रीमंडल से निकला दिया था। हालांकि, इसके बाद भी पार्टी में उनकी अहमियत जस की तस बनी रही। बाबू लाल गौर मध्य प्रदेश में अभी भी एक प्रभावशाली नेता के तौर पर देखे जाते हैं।

 

Also Read: वाराणसी: 16 साल बाद जेल से ‘श्रीमद्भागवत गीता’ लेकर रिहा हुआ पाकिस्तानी कैदी, बोला- इस देश में बहुत प्यार मिला

 

लेकिन खबर है कि इस बार विधानसभा चुनावों में कई नेताओं का टिकट कटने वाला है। ऐसे में बाबू लाल गौर को भी इस बात की चिंता है कि कहीं उन्हें इस बार बार टिकट नहीं दिया जाएगा। अब दूसरी लिस्ट में उनकी सीट का नाम नहीं होने की वजह से उन्होंने मोर्चा खोल दिया है। उनका कहना है कि अगर पार्टी से टिकट नहीं मिला तो निर्दलीय ही चुनाव लडेंगे।

 

बता दें कि बीजेपी ने अब तक 194 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है, लेकिन बाबू लाल गौर की सीट का नाम शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, पार्टी की ओर से अभी और सूची जारी की जानी है।

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

66 total views, 1 views today

Related news

लोकसभा चुनाव: यूपी की इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं असदुद्दीन ओवैसी, जल्द ही करेंगे ऐलान

S N Tiwari

तो क्या गाँधी परिवार का करीबी होने के कारण सिख विरोधी दंगो से हटा था कमलनाथ का नाम? जानें पूरी कहानी

BT Bureau

योगी के मंत्री का सरकार पर हमला, कहा- अगर आरक्षण लागू नहीं हुआ, तो कान से ठेपा बाहर निकाल दूंगा

S N Tiwari

Leave a Comment