Breaking Tube
  • Home
  • Politics
  • भारत के दुश्मनों के लिए ओपन चैलेंज है आईएनएस अरिहंत, कोई दुस्साहस दिखाने की कोशिश न करें : पीएम मोदी
Politics

भारत के दुश्मनों के लिए ओपन चैलेंज है आईएनएस अरिहंत, कोई दुस्साहस दिखाने की कोशिश न करें : पीएम मोदी

INS Arihant

भारत की पहली परमाणु पनडुब्बी आईएनएस अरिहंत ने सोमवार को अपना पहला गश्ती अभियान कंप्लीट कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर आईएनएस अरिहंत को देश के लिए धनतेरस का उपहार करार दिया है। उन्होने अरिहंत का अर्थ बताते हुए कहा कि अरिहंत का अर्थ है दुश्मन को खत्म कर देना।

 

अरिहंत सवा सौ करोड़ लोगों के लिए सुरक्षा की गारंटी जैसा

इस दौरान पीएम मोदी ने यह भी कहा कि आईएनएस अरिहंत देश के सवा सौ करोड़ लोगों के लिए सुरक्षा की गारंटी जैसा है। यह हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि यह भारत के दुश्मनों और शांति के दुश्मनों के लिए ओपन चैलेंज है कि अब वो कोई दुस्साहस दिखाने की कोशिश न करें। यह न्यूक्लियर ब्लैकमेलिंग को जवाब है।

 

Also Read : MP Assembly Election 2018: बीजेपी ने जारी की 17 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान और चीन पर हमला किया। उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी देशों में परमाणु हथियारों की बढ़ोतरी के बीच देश में विश्वसनीय परमाणु क्षमता बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि अरिहंत के जरिए हम आने वाली चुनौतियों से निपटारा करने में सक्षम होंगे और दुश्मन को करारा जवाब दे सकेंगे।

 

Also Read : डिप्रेशन में बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री, पत्रकारों से पूछा- फांसी लगाकर मर जाऊं

 

भारत पहले किसी को छेड़ता नहीं, लेकिन कोई भारत को छेड़े तो उसे वो छोड़ता भी नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में अरिहंत भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी। उन्होंने कहा, ‘भारत पहले किसी को छेड़ता नहीं, लेकिन कोई भारत को छेड़े तो उसे वो छोड़ता भी नहीं। हमारा परमाणु प्रसार आक्रमण का हिस्सा तो नहीं है, लेकिन यह देश के लिए सुरक्षा का उपकरण जरूर है।

 

Also Read: वाराणसी: 16 साल बाद जेल से ‘श्रीमद्भागवत गीता’ लेकर रिहा हुआ पाकिस्तानी कैदी, बोला- इस देश में बहुत प्यार मिला

 

पीएम ने कहा कि शांति, सुरक्षा और स्थिरता के लिए हमारी परमाणु क्षमता बहुत महत्व रखती है।’ अब तक भारत विश्व शांति के लिए सबसे आगे रहा है और आगे भी रहेगा। पूरा विश्व जानता है और उन्हें भरोसा भी है कि भारत एक जिम्मेदारी परमाणु हस्ती है।

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बीजेपी नेता की दबंगई, DSO की कुर्सी पर बैठकर करूंगा अपना सारा काम

Aviral Srivastava

‘पाकिस्तान को नहीं मिला राफेल इसलिए बौखलाए हैं राहुल गांधी’

Jitendra Nishad

‘मुस्लिम पार्टी’ विवाद के बीच राहुल का ट्वीट, कहा- ‘मैं कांग्रेस हूं’

Ambuj

Leave a Comment