International Politics

पाकिस्तान के नए पीएम बनने जा रहे इमरान खान के लिए पीएम मोदी ने भिजवाया तोहफा

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर इमरान खान को बैट गिफ्ट गिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ये बैट हाईकमिशनर अजय बसारिया के हाथ पाकिस्तान भिजवाया।  बैट के साथ पीएम मोदी ने इमरान खान को संदेश भी भेजा है। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

 

खास बात यह है कि पीएम मोदी की तरफ से हाईकमिशनर अजय बसारिया ने जो बैट इमरान खान को भेंट किया है, उसमें पूरी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं। हाईकमिशनर ने इमरान खान से कई मु्ददों पर चर्चा भी की है, साथ ही भारत-पाकिस्तान संबंधों में संभावनाएं तलाशने पर भी जोर दिया है।

 

Pakistan: PM Narendra Modi Gift Bat to Imran khan

 

बता दें कि पाकिस्तान आम चुनाव के बाद इमरान खान को पीएम मोदी ने फोन करके बधाई भी दी थीं। पीएम मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए लोकतंत्र की मजबूती को लेकर आशा व्यक्त की थी, साथ ही उन्होंने शांति और विकास की उम्मीद भी जताई थी।

 

आपको बता दें कि पूर्ववर्ती पीएमएल (एन) की सरकार के दौरान भारत और पाकिस्तान के रिश्ते बेहद खराब रहे थे। अब आगामी सरकार से नई उम्मीद जगी है। हालांकि पाकिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान इमरान खान लगातार भारत खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते नजर आए थे।

 

भारत में राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इमरान खान के शासनकाल में भी रिश्ते सुधरने की उम्मीद कम है। इसकी बड़ी वजह इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के बीच नजदीकी है, पाकिस्तानी सेना कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए जानी जाती ।

 

 

39 total views, 2 views today

Related news

सीएम योगी ने बनाया रिकॉर्ड, 16 महीने में किया सभी 75 जिलों का दौरा

Aviral Srivastava

नमाज पर रोक के बाद RSS शाखाओं के खिलाफ उतरी कांग्रेस, राज बब्बर की डीजीपी को चिट्ठी

BT Bureau

अखिलेश यादव जुटे मिशन 2019 की तैयारी में, बनाया ‘साइकिल से संसद फतेह’ का प्लान

Satya Prakash

Leave a Comment