Lok Sabha 2019 Politics

लोकसभा चुनाव 2019: बाहुबली नेता राजा भैया ने किया नई टीम का एलान, पहली लिस्ट जारी

Raghuraj pratap singh

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से निर्दलीय बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अपनी नई टीम का एलान कर दिया है। उन्होंने पदाधिकारियों की पहली सूची जारी की है। जानकारी के मुताबिक, राजा भैया ने पूर्व विधायक हाजी सलाम मुन्ना को प्रयागराज मंडल की कमान सौंपी है। वहीं, जिले का प्रभारी जिला पंचायत सदस्य राम अचल वर्मा को बनाया है।


चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने में जुटा दल

यही नहीं, सह जिला प्रभारी की जिम्मेदारी नगर पंचायत मानिकपुर के चेयरमैन अबू जैद गुड्डू व विवेक त्रिपाठी को सौंपी गई है। सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव के पहले जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी सूबे में संगठन को मजबूत करने में जुट गया है। सूत्रों के मुताबिक राजा भैया की अनुशंसा पर एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह गोपालजी को लखनऊ मंडल का प्रभारी बनाया गया है। उधर, पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार को चित्रकूट व मिर्जापुर मंडल का प्रभारी बनाया है। बाबागंज के विधायक विनोद सरोज को प्रदेश प्रभारी बनाया गया है। आगरा की कमान जिला पंचायत अध्यक्ष उमाशंकर यादव को दी गई है।


Also Read: अखिलेश के करीबी सपा नेता की कंपनी पर चली 55 घंटे कार्रवाई, 200 करोड़ से अधिक की अघोषित आय का खुलासा


यही नहीं, सहकारी बैंक के अध्यक्ष डॉक्टर केएन ओझा को गोरखपुर बस्ती मंडल का प्रभारी बनाया गया है। जिले की कमान राजा भैया ने जिला पंचायत सदस्य व सपा नेता राम अचल वर्मा को सौंपी है। साथ ही सपा नेता और पूर्व ब्लाक प्रमुख विवेक त्रिपाठी और नगर पंचायत मानिकपुर के चेयरमैन अबू जैद गुड्डू को सह जिला प्रभारी बनाया गया है।


Also Read: मुश्किल में गठबंधन: 23 दिन बाद भी सपा-बसपा में नहीं बन पा रही सहमति, इन सीटों पर फंसा पेंच


सूत्रों के मुताबिक राजा भैया की राजनीति अगड़ा बनाम पिछड़ा ही रहेगी। बीते दिनों में उन्होंने एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के चलते सवर्णों के उत्पीड़न का मुद्दा उठाया। सूत्र बताते हैं कि राजा भैया की प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, अमेठी और इलाहबाद में अच्छी पकड़ मानी जाती है। राजा भैया बीते 25 सालों से कुंडा से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर यूपी विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

64 total views, 1 views today

Related news

सपा नेता आजम खान का विवादित बयान, एयर स्ट्राइक को बताया ‘खून का सौदा’

BT Bureau

EC से नोटिस मिलने के बाद भी नहीं मानीं मेनका गांधी, बोलीं- जहाँ से जितना वोट, वहां उतना काम

BT Bureau

सपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज, PM मोदी और भारतीय सेना पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

Jitendra Nishad

Leave a Comment