Politics

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले- मोदी अगर 2019 में जीत गए तो आने वाले 50 सालों तक बीजेपी ही रहेगी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया है. श्रीडूंगरगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि यदि मोदी अपनी पार्टी के साथ वापस 2019 में चुनाव जीत कर आ गये तो आप यह बात दिमाग में रखें कि आगे चुनाव होने की कोई गारंटी नहीं होगी और 50 साल तक बीजेपी हटने वाली नहीं है. मैं यह बात बेहद गंभीरतापूर्वक कह रहा है.


गहलोत ने कहा, भाजपा और आरएसएस अपने विरोध को सहन नहीं कर पाती है. उन्होंने कहा, महात्मा गांधी ने कहा था कि लोकतंत्र में विपक्ष क्या कहता है उसका सम्मान होना चाहिए. अपना कोई विरोधी है तो उसकी बात का भी सम्मान होना चाहिए. लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विरोध सहन कर ही नहीं सकते क्योंकि इनका लोकतंत्र में यकीन ही नहीं है. ये लोकतंत्र का मुखौटा पहन कर राजनीति में उतरे हुए लोग हैं. इनके पास जनता के लिए कोई नीतियां और कार्यक्रम नहीं है जो कांग्रेस का मुकाबला कर सके. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा को खाली चुनाव में ही राम मंदिर याद आता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक लोकतंत्र को सहेज कर रखा और अगर भारत में लोकतंत्र नहीं होता तो आप (मोदी) कभी भी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते थे.


मुख्यमंत्री ने कहा, अंग्रेजों के जमाने में पंडित जवाहरलाल नेहरू 12 साल तक जेल में रहे. इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बांग्लादेश का उदय कर दिया और एक लाख सैनिकों से समर्पण करवाया. क्या इसके लिए मोदी जी को गर्व नहीं होना चाहिए? उन्होंने कहा कि मोदी ने चुनाव से पहले कालाधन वापस लाने, हर किसी के खाते में पंद्रह-पंद्रह लाख रुपये डालने तथा दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की घोषणा की थी जो सिर्फ चुनावी जुमला साबित हुई. मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं जो देश की तकदीर का फैसला करेंगे. गहलोत ने कहा, मैं बड़ी गंभीरता से कह रहा हूं कि यदि मोदी अपनी पार्टी के साथ वापस चुनाव जीत कर आ गये तो आप यह बात दिमाग में रखें कि आगे चुनाव होने की कोई गारंटी नहीं होगी.


Also Read: लोकसभा चुनाव: सपा ने 4 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, अपर्णा यादव को बड़ा झटका


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


433 total views, 1 views today

Related news

राजनीति में प्रियंका गाँधी की एंट्री, स्मृति बोलीं- अब तो साबित हो गया कि राहुल गाँधी फेल हैं

BT Bureau

सीएम योगी का वार, पिछली सरकारों के एजेंडे में नहीं था किसान और गरीब मजदूर

Aviral Srivastava

अश्विनी उपाध्याय ने न्यायपालिका के साथ खड़े होने का किया आह्वाहन, CJI पर लगे आरोपों को बताया साजिश

BT Bureau

Leave a Comment