Breaking Tube
Politics

अखिलेश को रोकने पर सपा का प्रदर्शन, लाठीचार्ज में सांसद धर्मेंद्र यादव घायल

allahabad university

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ कार्यक्रम में जाने की इजाजत नहीं मिलने के बाद लखनऊ प्रशासन ने उन्हें अमौसी एयरपोर्ट पर रोक लिया। इसकी सूचना फैलते ही प्रदेश के सभी जिले में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता आगबबूला हो गए। जगह-जगह पर सपा कार्यकर्ता और पार्टी नेता विरोध प्रदर्शन करने लगे। वहीं प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें बदायूं से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव लाठीचार्ज में घायल हो गए। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है।


प्रदेश भर में समाजवादी पार्टी का विरोध प्रदर्शन

दरअसल, सपा नेता और कार्यकर्ताओं ने बालसन चौराहे पर जाम लगाकर उग्र प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उन्हें समझा-बुझाकर हटाने की कोशिश की, तो कार्यकर्ता उग्र हो गए। उनलोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें कई पुलिस वाले घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की गई। समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव भी धरने पर बैठे थे। लाठीचार्ज के दौरान उन्हें सिर पर चोट लगी है।


Also Read: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पत्थरबाजी के बाद फायरिंग, एक IPS अफसर का फूटा सिर, हालत गंभीर


खबरें है कि अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ कार्यक्रम में शामिल होने से रोकने की सूचना से प्रदेश के कई जिलों में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। वहीं, लखीमपुर खीरी में भी सैकड़ों सपाइयों ने सदर चौराहे को जाम कर धरना दिया। उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। सुल्तानपुर में सपाइयों ने डीएम ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान पीएम मोदी और सीएम योगी का पुतला भी फूंका। कमोबेश ऐसी स्थिति रामपुर, गोरखपुर, अमरोहा, मुरादाबाद, मेरठ, सीतापुर, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया समेत अन्य जिलों में भी उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: आपस में भिड़े सपा और भाजपा कार्यकर्ता, जमकर चले ईंट-पत्थर और कुर्सियां

Jitendra Nishad

शिवराज ने सीएम आवास छोड़ नए गए घर में किया प्रवेश, बोले- मेरा कोई घर नहीं, जनता के दिल में रहता

BT Bureau

VHP का कांग्रेस को ऑफर- घोषणापत्र में शामिल करें राम मंदिर निर्माण, हम करेंगे सपोर्ट

BT Bureau

Leave a Comment