Lok Sabha 2019 Politics

लोकसभा चुनाव: इस बार भी ग्लैमर की दुनिया के सितारों को टिकट देने की तैयारी में है TMC

mamata banarjee

हमेशा की तरह इस बार भी तृणमल कांग्रेस ग्लैमर की दुनिया के सितारों को टिकट देने की तैयारी में है. जो कि कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात है. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी इस बार भी लोकसभा चुनाव में फिल्मी सितारों को मैदान उतारने के लिए तैयार हैं. बनर्जी ने 2014 के आम चुनाव में भी 5 फिल्मी सितारे मैदान में उतारे थे और सभी ने अपनी-अपनी सीटों पर जीत हासिल की थी. 2009 से उन्होंने पश्चिम बंगाल चुनाव से इस चलन की शुरुआत की थी. तृणमूल कांग्रेस ने 2009 में लोकसभा चुनाव में 42 में से 19 सीटों पर और 2014 में 34 सीटों पर जीत हासिल की थी. पार्टी की कई बड़ी जनसभाओं में भी टेलीविजन और फिल्म जगत की हस्तियां नजर आती हैं.


Also Read: भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर से मिलने अस्पताल पहुंचीं कांग्रेस महासचिव


ममता के शुरूआती राजनीति कैरिअर के क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी ये अदाकारा

बंगाली सिनेमा की मशहूर अदाकारा मिमी चक्रवर्ती पहली बार राजनीति में कदम रख रही हैं. वह 2019 के चुनाव में प्रतिष्ठित जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमाएंगी. बता दें यह वही सीट है जहां से 1984 में माकपा के सोमनाथ चटर्जी को मात देकर ममता बनर्जी में चुनावी राजनीति में कदम रखा था. ‘हार्वर्ड विश्वविद्यालय’ में सामुद्रिक इतिहास और मामलों के प्रोफेसर सुगत बोस निवर्तमान 16वीं लोकसभा में तृणमूल सांसद के रूप में इस सीट पर काबिज हैं. लेकिन अब उन्हें चुनाव लड़ने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा कथित तौर पर अनुमति नहीं दी गई है.


Image result for मिमी चक्रवर्ती

Also Read: लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी ने बॉलीवुड स्टार्स को ट्वीट करके कहा- ‘अपना टाइम आ गया’


मिथुन चक्रवर्ती ने खराब सेहत के चलते दिया था इस्तीफ़ा

तृणमूल प्रमुख ने मिथुन चक्रवर्ती को राज्यसभा का सांसद भी बनाया था लेकिन खराब सेहत का हवाला देते हुए उन्होंने दिसम्बर 2016 में इस्तीफा दे दिया था. भाजपा भी फिल्म जगत के सितारों पर दांव लगाने में पीछे नहीं रही. पार्श्व गायक बाबुल सुप्रियो ने 2014 में चुनाव लड़ा और वह राज्य मंत्री भी बनाए गए. वहीं अदाकारा रूपा गांगुली भाजपा की ओर से राज्यसभा सांसद बनाई गईं.


Also Read: अमेठी-रायबरेली से प्रत्याशी उतारने की तैयारी में सपा-बसपा गठबंधन, कांग्रेस से तल्खी के ये हैं कारण


उसी सीट से फिर चुनाव लड़ेंगे देव और रॉय

घाटल और बीरभूम सीटों से फिर से चुनाव लड़ेंगे. वहीं सेन को बांकुरा से आसनसोल स्थानांतरित कर दिया गया है. यह सीट भाजपा के गायक-नेता-राजनेता बाबुल सुप्रियो ने जीती थी. तृणमूल ने जाने-माने कलाकार एवं मौजूदा सांसद तपस पाल और संध्या रॉय को इस बार मौका नहीं दिया है. पाल को 2016 दिसम्बर में सीबीआई ने रोज़ वैली चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार किया था, जो अभी जमानत पर रिहा हैं.


Also Read: भीम आर्मी चीफ बोले- मैं नहीं मिलना चाहता था प्रियंका गाँधी से लेकिन..


बसीरहाट सीट से मैदान में उतरेंगी नुसरत जहां

बंगाली फिल्म अदाकारा नुसरत जहां उत्तर 24 परगना जिले में बसीरहाट सीट से मैदान में उतरेंगी . अभी इस सीट से तृणमूल के इदरिस अली सांसद हैं. बनर्जी ने कहा कि अली विधानसभा उप चुनाव में उम्मीदवार होंगे. इन 2 अदाकाराओं के अलावा वर्तमान सांसद दीपक अधिकारी, शताब्दी रॉय और मुनमुन सेन भी एक बार फिर मैदान में उतरेंगे. दीपक अधिकारी देव के नाम से लोकप्रिय हैं.


Image result for नुसरत जहां

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


137 total views, 2 views today

Related news

गृहमंत्री राजनाथ बोले, ‘जो पानी से भी तेल निकाल ले, उसी का नाम है नितिन गडकरी’

BT Bureau

अखिलेश यादव ने मर्यादा को ताक पर रखकर अपने पिता को किनारे कर दिया: अमर सिंह

BT Bureau

यूपी में हर बूथ पर कमल खिलाने की रणनीति तैयार, बाइक रैली से लेकर ‘मोदी है तो मुमकिन है’ से माहौल बनाएगी बीजेपी

BT Bureau

Leave a Comment