Breaking Tube
Social

‘भगवान राम’ के नाम कटा देश का सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान, जुर्माने की राशि जानकर उड़ जायेंगे होश

a Rajasthan Truck Owner Bhagwan Ram pays 1 lacs 41 thousand 7 hundred Traffic Challan for Overloading in Delhi

1 सितंबर से लागू हुए नए मोटर व्‍हीकल एक्‍ट (Motor Vehicle Act) के बाद से यातायात नियमों (Traffic Rule) का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई लगातार जारी है. इसी क्रम में दिल्‍ली (Delhi) में एक ट्रक का 1 लाख 41 हजार 7 सौ रुपये का चालान काट दिया गया. बताया जा रहा है कि पूरे देश में अभी तक का यह सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान (Traffic Challan) है.


Also Read: यूपी: इस तरीके से हजारों के जुर्माने पर देने होंगे मात्र 800 रूपये, मोबाइल में एम परिवहन और डिजीलॉकर एप से कागजात दिखाने पर नहीं होगा चालान


दरअसल, राजस्थान (Rajasthan) निवासी एक ट्रक मालिक का ट्रक बीते 5 सितंबर को ओवरलोडिंग के चलते पकड़ा गया था. जिसके बाद ओवरलोडिंग के लिए उसका 1,41,700 रुपये का चालान काटा गया. ट्रक मालिक का नाम भगवान राम है. ट्रक मालिक भगवान राम की तरफ से जुर्माने की राशि अदालत में जमा कराई गयी.


Image result for 'भगवान राम' के नाम कटा देश का सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान

Also Read: अब टोल टैक्स देने पर आपको मिलेगा कैशबैक, 1 दिसंबर से लागू हो जाएगी ये व्यवस्था


बता दें ट्रक के मालिक ने बीते 9 सितंबर को रोहिणी जिला अदालत में मेट्रोपॉलिटन मजिस्‍ट्रेट- 04 (नॉर्थ-वेस्‍ट) के समक्ष जाकर जुर्माने की राशि का भुगतान किया. उल्‍लेखनीय है कि मोटर वाहन (संशोधन) विधेयक 2019 जुलाई माह में संसद में पारित किया गया था, जिसके बाद बढ़े हुए जुर्माने 1 सितंबर से लागू हो गए थे. इसके बाद से ही पुलिस द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन वालों के भारी चालान किए जा रहे हैं.


Also Read: और भी ज्यादा कड़े हुए ट्रैफिक नियम, बिना इंश्योरेंस वाली गाड़ी चलाई तो सीधे RTO से आ जाएगा नोटिस, हो सकती है जेल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

PUBG की आदी महिला ने छोड़ा पति का घर और मांगा तलाक, कहा- जिसके साथ खेलती हूं, उसी के साथ रहूंगी

S N Tiwari

मुजफ्फरनगर: पुलवामा आतंकी हमले पर BSA की आपत्तिजनक टिप्पणी पर जमकर बवाल, डीएम ने दिए जांच के आदेश

admin

कैराना में NRC को लेकर PFI ने लगाए विवादित पोस्टर, इलाके में हड़कंप

BT Bureau