Breaking Tube
Social

हाथरस: डेढ़ सालों में पीने लायक पानी तक नहीं दे पाई योगी सरकार, पिता ने 3 बेटियों संग इच्छा मृत्यु के लिए PM को लिखा पत्र

Chadrapal singh

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के रहने वाले चंद्रपाल सिंह (Chadrapal singh) करीब एक साल से ज्यादा समय से गांव में खारे पानी की समस्या को लेकर अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगाते रहे। उन्होंने कई बार मामले की शिकायत भी की, लेकिन अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। ऐसे में योगी सरकार की उदासीनता से परेशान तीन मासूम बच्चियों के पिता चंद्रपाल सिंह ने पीने लायक पानी नहीं मिलने की समस्या की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है।


गांव में खारे पानी की समस्या आज भी बरकरार

सूत्रों ने बताया कि चंद्रपाल सिंह (Chadrapal singh) हाथरस जिलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दफ्तर तक में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन न ही उन्हें जिलाधिकारी की तरफ से किसी तरह की कार्रवाई का आश्वासन मिला और न ही मुख्यमंत्री की तरफ से। ऐसे में परेशान होकर चंद्रपाल सिंह ने अपनी तीन बच्चियों के साथ मरना ही ज्यादा उचित समझा।


Also Read: योगी सरकार का प्रदेशवासियों को महंगी बिजली का तगड़ा झटका, फैक्ट्री के बराबर होगी घर की बिजली दर


यही वजह है कि अधिकारियों के इस रवैये से परेशान होकर चंद्रपाल ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। सूत्रों ने बताया कि चंद्रपाल सिंह एक साल से भी ज्यादा समय से गांव में खारे पानी की समस्या को लेकर अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगाते रहे और शिकायत पर शिकायत देते रहे, लेकिन अभी तक मामले की सुनवाई नहीं हो पाई।


गांववाले दे चुके हैं धरना, कर चुके आमरण अनशन

मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के हसायन ब्लॉक क्षेत्र के गावों में रहने वाले लाखों ग्रामीण खारे पानी की समस्या से परेशान हैं। पानी इतना ज्यादा खरा है कि इंसान क्या पशु भी इस पानी को पीने से कतराते हैं। इन गांवों में रहने वाले ग्रामीणों को पीने योग्य पानी लाने के लिए दो से तीन किलोमीटर दूर पैदल चलकर जाना पड़ता है।


Also Read: सरचार्ज समाधान योजना में पंजीकृत उपभोक्ताओं को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत, बढ़ाई भुगतान अवधि


सूत्रों ने बताया कि खारे पानी की समस्या झेल रहे ग्रामीण पूर्व में धरना प्रदर्शन से लेकर आमरण अनशन तक कर चुके हैं. लेकिन आज तक इसका ग्रामीणों को इसका कोई फायदा नहीं हुआ। सालों बाद भी खारे पानी की समस्या का समाधान न होने पर जिले के हसायन ब्लॉक क्षेत्र नगला मया (महासिंहपुर) निवासी चंद्रपाल सिंह ने शनिवार को अपनी एक वीडियो बनाकर वायरल किया है। इस वीडियो में चन्द्रपाल सिंह और उनकी बेटी ने ‘पानी दो या मौत दो’ के नारे के साथ इच्छा मृत्यु की मांग की है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

किश्‍तवाड़: श्रद्धालुओं से भरी बस चिनाब नदी में गिरी, अब तक 12 शव बरामद

Aviral Srivastava

बैंक जाए बिना भी अब ATM से निपटा सकेंगे ये 7 काम

Satya Prakash

रिसर्च में खुलासा, पुरुषों से ज्यादा कुत्तों के साथ सोना पसंद करती हैं महिलाएं

Satya Prakash