Breaking Tube
Social

बरेली: एसपी के प्रतिबंध लगाने के बावजूद बीच सड़क टेंट लगाकर जबरन पढ़ी गयी नमाज, कोतवाली का घेराव कर इंस्पेक्टर को दी धमकी

Controversy over reading Namaj in Bareilly

मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले का है. जहां शुक्रवार को चौकी चौराहे पर स्थित मजार के सामने बीच सड़क पर टेंट लगाकर जबरदस्ती नमाज पढ़ने को लेकर बवाल हो गया. इस दौरान सैकड़ों लोगों की भीड़ ने कोतवाली पहुंचकर जमकर हंगामा किया और इंस्पेक्टर पंकज वर्मा को धमकी देकर लोग वहां से निकल गए. इसके बाद उन लोगों ने बीच सड़क पर जबरन नमाज पढ़ी.


Also Read: बाराबंकी: 50 साल के मो. सलीम ने 8 साल की मासूम के साथ की दरिंदगी, हालत गंभीर


दरअसल, नेशनल हाइवे पर शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित चौकी चौराहे पर एक मजार है. यहां जुमे के दिन पूरी सड़क पर टेंट लगाकर नमाज होती है, जिससे चौराहे पर लंबा जाम लग जाता है. इस कारण एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने पूरी सड़क घेरकर नमाज पढ़ने पर प्रतिबंध लगा दिया. इसके बाद पहले से अधिक संख्या में लोग वहां इकट्ठा हो गए. इसके बाद जबरन नमाज पढ़ने पर आमादा हो गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सड़क पर नमाज नहीं होने दी तो बड़ी संख्या में लोगों ने शहर कोतवाली का घेराव कर दिया और थाने में मौजूद इंस्पेक्टर को खरी-खोटी सुनाईं. दंगे की स्थिति देखते हुए आसपास के थानों की पुलिस के साथ एसपी सिटी, सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंच गए.



Also Read: बरेली: 8 साल की बच्ची से कब्रिस्तान में दरिंदगी, आरोपी मो. अरबाज फरार


इस मामले पर आईएमसी नेता डॉ. नफीस वहां पहुंचकर आग में घी डालने का काम किया. वह लोगों को कोतवाली से भड़काकर सड़क पर नमाज पढ़ाने के लिए ले गए. इसके बाद लोगों ने मजार के सामने पहले की तरह नमाज पढ़ी. डॉ. नफीस का कहना है कि ‘यहां वर्षों से नमाज होती आ रही है, लेकिन भाजपा राज में पुलिस प्रशासन नमाज नहीं पढ़ने दे रहा है. नमाज तो जरूर होगी, हम लोग डीएम से बात करेंगे’.


Also Read: मेरठ: 9 साल की मासूम के साथ रेप, चिल्लाने पर की गला घोटकर हत्या, मो. शादाब गिरफ्तार


एसपी सिटी ने लोगों को सख्त लहजे में समझा दिया कि आज के बाद अगर पूरी सड़क घेरकर नमाज अदा की गई तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, एसपी सिटी ने कहा कि अफवाह फैलाने वाले और लोगों को भड़काने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. एसपी सिटी के समझाने के बाद अब देखना होगा कि उनकी सख्ती कितना काम आती है. अगले जुमे को लोग सड़क पर नमाज पढ़ते हैं या नहीं.



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

लखनऊ: IPS अधिकारी की जातिसूचक टिप्पणी, फेसबुक पर लिखा- अहीरों, चमारों और मुसलमानों केवल उनको वोट दो जो तुम्हारे जमात के हैं…

S N Tiwari

यूपी: मजहब की दीवार तोड़ एक दूजे के हुए अभिषेक और खुशनुमा, पुलिस ने कोतवाली परिसर में कराई शादी

S N Tiwari

मेरठ: शिवभक्ति के साथ दिखी देशभक्ति, शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कांवड़ियों ने निकाली अनोखी कांवड़ यात्रा

S N Tiwari