Breaking Tube
Social

बरेली: मुस्लिम बाहुल्य इलाके की हिंदू महिलाओं ने बयां किया दर्द, बोलीं- पूजा नहीं करने देते, कहते हैं मंदिर में आरती की तो घर से घसीटकर मारेंगे

Hindu Community peoples can not Worship their own Temple in fear of Muslim Community peoples in this village of Bareilly

उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) जिले से बेहद ही सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां के मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर मिलक पछौड़ा गांव में हिंदू समुदाय (Hindu Community) के लोग काफी ज्यादा डर और दहशत में जी रहे हैं. गांव के हिंदुओं का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के लोग उन पर अत्याचार कर रहें है, उन्हें पूजा करने के लिए मंदिर जाने से रोकते है. साथ ही महिलाओं से छेड़खानी और गालीगलौज भी करते है. वहां पर हालात ऐसे है कि अब हिंदू समुदाय के लोग धर्म परिवर्तन (Religion Change) और अपना घर-जमीन छोड़कर पलायन करने की बात कह रहे हैं. विधायक और पुलिस (Police) द्वारा उनकी शिकायत न सुनने पर लोग सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मदद की गुहार लगा रहे हैं. बता दें यह गांव वरुण गांधी के संसदीय क्षेत्र पीलीभीत की बहेड़ी विधानसभा में आता है.


Also Read: नाबालिगों से रेप के दौरान खुद वीडियो बनाता था मौलाना, मदरसे के भीतर 12 मासूमों को बनाया हवस का शिकार


दरअसल, मिलक पछौड़ा गांव में करीब 700 मुस्लिम हैं और सिर्फ 150 हिंदू है. आरोपों के मुताबिक इसी का फायदा उठाकर बहुसंख्यक मुस्लिम, हिंदू परिवारों पर अत्याचर करते हैं. बता दें इस पूरे विवाद की वजह ग्राम समाज की जमीन पर बना एक मंदिर है. गांव वालों के अनुसार ये मंदिर करीब 50 साल पुराना है. उनका दावा है कि वो इस जगह पर छोटा मंदिर बनाना चाहते हैं. लेकिन यहां रहने वाले मुस्लिम ऐसा होने नहीं दे रहे. इतना ही नहीं, गांव में रहने वाली हिंदू महिलाओं का आरोप है कि ‘जब हम लोग मंदिर में पूजा करने जाते हैं तो मुस्लिम युवक हमसे छेड़खानी और गालीगलौज करते हैं’.


Also Read: दिल्ली: 9 साल की मासूम ने किया रेप का विरोध तो गला घोंटकर कर दी हत्या, आरोपी मो. वसीम गिरफ्तार


वहीं, हिंदू समुदाय के लोगों का आरोप है कि इस मामले की शिकायत इलाके के मौजूदा बीजेपी विधायक से लेकर एसडीएम और पुलिस से भी कर चुके हैं. लेकिन, सुनने वाला कोई नहीं है. इस परेशानी से त्रस्त गांव के हिंदू परिवार धमकी दे रहे हैं कि अगर इनकी किसी ने नहीं सुनी तो धर्म परिवर्तन और पलायन करना ही इनका आखिरी रास्ता होगा. वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोग सारे इल्जामों को गलत बता रहें है. हालांकि, ये जरूर कह रहे है कि जिस जगह हिंदू समुदाय के लोग मंदिर बनाना चाहते हैं वो मस्जिद से बिल्कुल सटा है. जिसके चलते इन्हें मंदिर पर एतराज है.



Also Read: तबरेज अंसारी का वीडियो दिखाकर मुस्लिमों की भीड़ ने ‘अल्लाह हु अकबर’ नारा लगाने को कहा, मना करने पर की पिटाई, चाकू कर दिया घायल


हिंदू महिलाओं ने बयां किया अपना दर्द

हिंदू समुदाय की महिलाओं का कहना है कि योगी राज में मुस्लिम लोग हिंदू आबादी में बने एक मंदिर में घंटा बजाने और पूजा करने तक नहीं देते हैं. जबकि मस्जिद में 4-4 लाउडस्पीकर लगे हैं और वह तेज आवाज से अपने सभी धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं. मंदिर में कोई भी धार्मिक कार्यक्रम करने के लिए मुस्लिम लोग रोकने के लिए आ जाते हैं. मुसलमान कहते हैं कि यदि मंदिर में आरती पूजन किया तो तुम लोगों को घर से खींच कर मारेंगे.


Also Read: पाकिस्तान: नाबालिग लड़कियों का जबरन कराया जा रहा धर्म परिवर्तन, डरे हुए नेताओं ने प्रस्ताव में नहीं लिखा ‘हिंदू’ शब्द


इसकी शिकायत एसडीएम और विधायक से भी की गई. लेकिन, एसडीएम और विधायक ने हिंदू परिवारों की कोई मदद नहीं की. गांव के प्रधान सुखलाल भी हिंदुओं की कोई मदद नहीं करते हैं. विधायक जी ने इस बारे में हिंदुओं की मदद करने से साफ इंकार कर दिया है, विधायक जी कोई बात नहीं सुनते हैं. साथ ही विधायक, गांव के प्रधान और पुलिस प्रशासन मुस्लिम समुदाय का साथ दे रहे हैं. इसके चलते वहां के हिंदू परिवारों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि यदि हमारी समस्या का समाधान योगी सरकार नहीं करा पाती तो हम लोगों को मुस्लिम धर्म अपनाने की स्वीकृति प्रदान करें और हम मस्जिद में जाकर मुस्लिम धर्म ग्रहण कर लेंगे.


गांव की तमाम महिलाओं ने मीडिया के सामने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि गांव का जो मंदिर है, वह साल 1970 से है. इस गांव का प्रधान, विधायक और एसडीएम सभी मुसलमानों का साथ दे रहे हैं जिसके चलते इस मंदिर में आरती तक नहीं होने दी जाती है.



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

SNCU वार्ड में था नवजात, नर्सें मनाती रही नए साल का जश्न

BT Bureau

अगर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी हुई सच तो साल 2019 होगा मानव जाति के लिए सबसे खतरनाक

BT Bureau

जिसको बहन बता रहा था, लेडीज़ टायलेट में उसी के साथ गंदे काम में जुटा था मौलाना, नौजवानों ने रंगे हाथों पकड़ के धुना

S N Tiwari