Breaking Tube
Social

सहारनपुर: मुस्लिम युवती ने की हिंदू युवक से लव मैरिज, परिजन दे रहे जान से मारने की धमकी, युवक पर बना रहे धर्म परिवर्तन का दबाव

Love Marriage of Hindu Man and Muslim Woman pressure of Religion Change on Man in Saharanpur

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) जिले से अलग-अलग धर्म के युवक-युवती के लव मैरिज (Love Marriage) का मामला सामने आया है. मुस्लिम युवती (Muslim Women) के परिजन लगातार उन दोनों को जान से मारने की धमकी दे रहे है. बता दें मुस्लिम समाज की युवती ने सैनी समाज के युवक के साथ लव मैरिज की है. जिसके बाद से नवदंपती के परिजन उन्हें जिंदा जलाने और गांव में न आने की धमकी दे रहे हैं. इस दौरान पीड़िता ने एसओ बिहारीगढ़ पर पक्षपात करने के साथ अपने पति का धर्म परिवर्तन (Religion Change) करवाने के दबाव का भी आरोप लगाया है. वहीं, एसपी सिटी ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया है.


Also Read: अलीगढ़: मासूम से घिनौनी हरकत करने वाले मौलवी का हैरान करने वाला बयान- मेरी गलती नहीं, कुरान पढ़ाते-पढ़ाते 4-5 बार हो गया


दरअसल, सहारनपुर के थाना बिहारीगढ़ के गांव कुरड़ीखेड़ा की रहने वाली युवती आरजू अपने पति अमित सैनी के साथ एसपी सिटी से मिलने पहुंची. आरजू ने बताया कि हम दोनों ने पिछले दिनों घर से भागकर शादी कर ली. साथ ही अपना नाम आरजू से खुशनसीब रख लिया. कोर्ट में हुए बयान में भी उसने पति के पक्ष में ही बयान दिए.


आरजू ने बताया कि परिजनों के कहने में आकर एसओ बिहारीगढ़ उन दोनों को परेशान कर रहे हैं. पुलिस थाने में शिकायत करने पर उल्टा उसके पति अमित को ही हिरासत में लेकर प्रताड़ित किया जाता है. आरजू ने बताया कि बुधवार को वह पति संग ससुराल पहुंची तो उन्हें गांव के बाहर ही रोक लिया और जिंदा जलाने की धमकी दी गई.


Also Read: इस्लामिक बैंक फ्रॉड: 2000 करोड़ के घोटाले का आरोपी मंसूर खान गिरफ्तार, पूछताछ जारी


वहीं, इस पूरे मामले में एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि आरजू से खुशनसीब बनी युवती अपने पति के साथ मेरे पास सुरक्षा मांगने आई थी. मैंने उनकी बात सुनकर सीओ बेहट एवं एसओ बिहारीगढ़ को फोन कर मामले को गंभीरता से लेने को कहा है. साथ ही दंपती को सुरक्षा का आश्वासन दिया गया है.


Also Read: लखनऊ: दारोगा ने अपनी जान पर खेल कर बचाई महिला की इज्जत, सेना के रंगरूटों ने घेरकर पीटा और फाड़ी वर्दी


आरजू ने अपने बयान में बताया कि ‘हमने अपनी मर्जी से शादी कर ली है. हमारे गांव वाले जोर डाल रहे है कि तुम्हें मार दिया जायेगा. मेरे ससुराल वालों ने भी हम दोनों को ससुराल से निकाल रखा है. वापस गांव में नहीं आने देते है. इसलिए हम अपनी सुरक्षा के लिए एसपी के पास आये है. हमें स्युरक्षा दी जाये और हमें भी गांव में रहने को दिया जाये. उमरदीन, अरसद, इरशाद मेहरबान और मेहताब हमें जान से मारने के लिए पीछे पड़े है. इससे पहले हमने पुलिस में शिकायत की तो वो भी उनका ही साथ दे रहे है. थाने जाने पर पुलिस वालों ने मेरे पति को मारा-पीटा और कहा कि अगर साथ रहना है तुम ही धर्म बदल लो अपना या फिर मना कर दो मैं लड़की को नहीं रखना चाहता अपने साथ में. हम दोनों साथ रहना चाहते है और अपने लिए पूरी सुरक्षा चाहते है’.



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

कपड़े, जूते और खाने की तरह इस ऐप से मंगवा सकते है रेंट पर हैंडसम बॉयफ्रेंड

Satya Prakash

गुजरात: अलग मंत्रालय की मांग को लेकर धरने पर बैठे मुसलमान

Jitendra Nishad

बिहार: दुर्गा प्रतिमा पर फेंके गए पत्थर, गुस्साई भीड़ ने बुजुर्ग मुस्लिम को जला डाला

Jitendra Nishad