Breaking Tube
Social Social Media Trending Topic

लखनऊ: उमराव मॉल में Gaming Zone के जरिये लोगों को बनाया जा रहा ‘हिंसक’, जानवरों को मारने पर खुश होते हैं बच्चे

लखनऊ: नवाबों का शहर लखनऊ अपने तहज़ीब, बात करने के लिहाज, खाने पीने से लेकर घूमने-फिरने और भी कई तरह की चीजों के लिए हर जगह मशहूर है. लखनऊ में आपको खाने-पीने की बहुत से चीजें मिल सकती है. यह शहर अपने बातचीत के तरीके और तहजीब के साथ-साथ घूमने-फिरने जगहों के लिए भी बहुत ज्यादा मशहूर है. यहाँ के पुराने लखनऊ में आपको बहुत ही अच्छी-अच्छी जगह घूमने को मिल जाएंगी, जहाँ आज-कल कई फिल्मों की शूटिंग अक्सर चला करती है. लखनऊ में घूमने के लिए कई शॉपिंग मॉल भी हैं, जहाँ आप कई तरह की चीजें खरीद सकते हैं.


देखिये पहले का उमराव सिनेमा और अब का उमराव मॉल-




इन दिनों लखनऊ में एक नए शॉपिंग मॉल का उदघाटन हुआ है, लखनऊ के निशातगंज क्षेत्र में इस मॉल की ओपनिंग हुई है, जिसका नाम है “उमराव मॉल” इस उमराव मॉल का उदघाटन पिछले महीने ( अगस्त ) की 19 तारीख को हुआ है. इस मॉल में आपको कई तरह के शोरूम के साथ-साथ मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल और मनोरंजन के कई संसाधन भी मिल जायेंगे. लेकिन इस मॉल के तीसरे मंजिले पर एक “Gameon” गेमिंग जोन हैं, जहाँ कई मनोरंजक गेम के साथ-साथ एक ऐसा गेम भी है, जो जानवरों पर हिंसा समर्थन को बढ़ावा देने का काम कर रहा है. इस गेम में जानवरों को बेखौफ मारा जाना दिखाया जा रहा है. इस “Gameon” गेमिंग जोन में इस गेम को “Hunting Hero” का नाम दिया गया है. इस गेम में बस केवल गन से जानवरों को निशाना बनाकर उन्हें शूट किया जाता है, जिस पर उनको पॉइंट्स दिए जाते हैं, इसका लुफ्त बच्चों से लेकर बड़े भी खूब उठाते हुए नजर आ रहे हैं.


देखिये इस गेम की एक झलक…





इस “Hunting Hero” गेम में जंगली एरिया को दर्शाया गया है, जिसमें बेहतरीन वीएफएक्स ( VFX ) और एनीमेशन ग्राफ़िक्स ( Animation Graphics ) का इस्तेमाल किया गया है, जो बिलकुल असली लग रहा है. सबसे खास बात तो यह है कि इस गेम में ऐसे साउंड इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है, जो बिलकुल असली जानवरों की आवाज़ से मेल खा रहा है, इसमें जानवरों की दर्दभरी आवाज़ें बिलकुल असली लग रही है. जानवरों की इसी चीख़ने-चिल्लाने और शोर-शराबे को लोग खूब एन्जॉय करते नज़र आ रहे हैं. साथ ही साथ इस गेम में जिस गन का इस्तेमाल किया जा रहा है, वह भी बिलकुल असली गन से मेल खाती दिखाई दे रही है.





इस गेम की स्क्रीन पर कई जानवरों को मारने का समर्थन दिखाया जा रहा है, जिसमें हाथी, जंगली सुअर, लोमड़ी, हिरन, बारहसिंघा, भालू, गिलहरी, जंगली कुत्ते इत्यादि जानवरों पर हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है.


Also Read:  Video: लड़की ने चलती ट्रेन में किया कुछ ऐसा काम, रातोरात बनी इंटरनेट ‘स्टार’


हिंसक भावना की उत्पत्ति-


सदियों से मनुष्य जानवरों को किसी ने किसी वजह से मारता आया है, चाहे उसकी वजह अपना पेट भरना हो या फिर उनकी हड्डियाँ, दाँत, खाल और उनके शरीर के अलग-अलग हिस्सों से व्यापार करना हो, इन सभी चीजों में जानवरों को ही निशाना बनाया जाता है. एक तरफ हम अपने फायदे के लिए जानवरों को पालते भी हैं, वहीँ दूसरी तरफ हम जानवरों को मारने का समर्थन भी करते हैं. इसीलिए इस गेम पर रोक लगाना अति आवश्यक है, क्योंकि यह गेम न ही बच्चों और समाज में हिंसा की भावना को उत्पन्न कर रहा है, साथ ही लोगों में एक गलत संदेश देने का काम भी कर रहा है.


Also Read: लड़का बोला- न्यूड तस्वीरें भेजो 2300 रुपये दूंगा, लड़की ने जो भेजा उसे देख सिट्टी-पिट्टी हुई गुम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सोशल मीडिया पर किसी दल को ‘जिताया’ तो एडमिन पर होगा मुकदमा, वाट्सअप ग्रुप पर होगी निगरानी

admin

Video: बहराइच में दिखी हिंदू-मुस्लिम एकता, गणपति विसर्जन के लिए जा रहे लोगों का स्वागत कर पिलाया पानी और बांटी मिठाई

S N Tiwari

यूपी: सऊदी से शौहर ने फोन पर दिया तलाक, बच्चों को लेकर भटक रहीं हैं जीनी बेगम

S N Tiwari