Breaking Tube
  • Home
  • Social
  • यूपी: मस्जिद की मीनार की ऊंचाई बनी लोगों की जान का खतरा, स्थानीय लोगों के विरोध से तनाव का माहौल
Social

यूपी: मस्जिद की मीनार की ऊंचाई बनी लोगों की जान का खतरा, स्थानीय लोगों के विरोध से तनाव का माहौल

bulandshahr

इन दिनों यूपी के बुलंदशहर जिले के अमरगढ़ गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां के स्थानीय लोगों का एक समूह कथित तौर पर एक मस्जिद के नजदीक बन रही मीनार की ऊंचाई को लेकर विरोध किया। इन लोगों का कहना है कि इस मीनार से लोगों की जान को खतरा है।

 

गांव में भारी सुरक्षाबल की तैनात

विरोध करने वाले लोगों की मांग है कि या तो इस मीनार को गिरा दिया जाए या फिर इसकी ऊंचाई आधी कर दी जाए। ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस ने लोगों के साथ मीटिंग कर समस्या का हल निकालने की कोशिश की है। बता दें कि हिंदू बहुल गांव होने की वजह से यहां भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है।

 

Also Read : आर्मी के साथ दीपावली मनाकर केदारनाथ धाम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

इस मामले में जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन के एसएचओ जितेंद्र तिवाी ने बताया है कि हिंदू और मुस्लिम समुदाय से 20-20 यानी 40 लोगों ने शांति कायम रखने का आश्वासन दिया है। वहीं, एसडीएम अविनाश चंद्र मौर्य ने कहा, ‘मीनार गांव के बसने योग्य जमीन पर बनाई गई है। इस निर्माण के लिए जिला प्रशासन ने इजाजत नहीं ली गई।

 

Also Read : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ चेन्नई में पटाखे जलाने पर 700 लोगों पर केस दर्ज

 

उन्होंने बताया कि गांववालों ने भी जिला प्रशासन या पुलिस को किसी तरह की शिकायत नहीं की। चूंकि मीनार रिहायशी इलाके में बनी है, इसलिए कुछ लोग यह कहकर विरोध कर रहे हैं कि भूकंप की स्थिति में यह समस्याएं पैदा कर सकता है। हम दोनों समुदायों के लोगों के साथ बैठकें करके विवाद को निपटाने की कोशिश कर रहे हैं।

 

70 फिट की मीनार से लोगों की जान को खतरा

अमरगढ़ गांव के प्रधान ओम प्रकाश शर्मा ने बताया है कि इस मीनार का निर्माण जुलाई 2015 में शुरू हुआ था। यह एक मस्जिद के नजदीक बनाया गया है। उन्होंने बताया कि आर्थिक समस्याओं की वजह से निर्माण कार्य कुछ समय के लिए रुक गया था। लेकिन इस साल अप्रैल में दोबारा से काम शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि 70 फीट की यह मीनार अब तैयार है, सिर्फ अंतिम रुप दिया जा रहा है।

 

Also Read : ये महिला पीएम मोदी को मानती है भगवान, इस दीवाली करेगी पूजा

 

ओम प्रकाश की मानें  तो जब निर्माण चल रहा था तो किसी स्थानीय ने आपत्ति नहीं की लेकिन अब हिंदू समुदाय के कुछ लोगों का समूह यह कह रहा है कि इसकी ऊंचाई से उनकी जिंदगी को खतरा है और इसका कोई गलत इस्तेमाल कर सकता है। स्थानीय मुस्लिम निवासी इस मीनार की ऊंचाई बदलने का विरोध कर रहे हैं।

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

राम मंदिर के लिए राम परमहंस दास के आमरण अनशन का दूसरा दिन, बोले- ‘मंदिर न बना तो दे दूंगा प्राण’

BT Bureau

विवेक की हत्या से सहमी एक बेटी, ‘पुलिस अंकल मेरे पापा को गोली मत मारना, वो गाड़ी रोक देंगे’

Jitendra Nishad

महिलाएं क्यों कराती हैं नसबंदी, चौंका देने वाली सच्चाई आई सामने

Satya Prakash

Leave a Comment