Breaking Tube
Social

मुजफ्फरनगर: दो दिनों में हुई 102 गायों की मौत, ग्रामीणों ने लगाया भू-माफियाओं पर जहर देने का आरोप

मुजफ्फरनगर के गंगा खादर क्षेत्र में पिछले दो दिनों में संदिग्ध हालातों में 102 गायों की मौत हो गई है. क्षेत्र में इस बात लेकर हड़कंप मचा हुआ है. स्थानीय लोगों के अनुसार मृत गायों को जमीन में दफना दिया गया है. ख़बरों के अनुसार, जिला प्रशासन ने इस मामले की जांच का आदेश दे दिया है. गायों की सिलसिलेवार मौत से प्रशासनिक अमला सकते में है और अभी तक इनकी वजह साफ नहीं हो पाई है.


Also Read: कुशीनगर: शराब मौत मामले में बड़ी कार्यवाई, आबकारी इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी समेत 9 पर गिरी गाज


अधिकारीयों द्वारा अटकलें लगाई जा रही है कि, गायों की मौत की वजह जहरीली घास या प्रदूषित जल से हो सकता है. इस मामले पर एसडीएम विजय कुमार का कहना है कि गायों की मौत चारागाह में हुई है. उनका कहना है कि ऐसी आशंका है कि गायों ने या तो जहरीली घास खाई या फिर प्रदूषित जल का सेवन किया है.


जांच टीम में पशु डॉक्टर भी शामिल

एसडीएम विजय कुमार ने बताया, ‘इस घटना की जांच के लिए राजस्व विभाग की एक टीम बनाई गई है. इस टीम में पशु डॉक्टरों को भी शामिल किया गया है। प्रभावित गांवों का दौरा करके टीम पता लगाएगी कि इतनी बड़ी संख्या में गायों की मौत की क्या वजह है. गायों को गोसेवा केंद्र से चारागाह लाया गया था.’ पिछले साल एक सामाजिक संगठन की रिपोर्ट में सामने आया था कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हर साल 1,000 गायें पॉलिथीन खाने की वजह से मारी जाती हैं. इनमें से 90 फीसदी मामले मल्टिपल ऑर्गन फेल से जुड़े रहते हैं. पेट में अधिक प्लास्टिक जमा हो जाने के कारण गायों को यह दिक्कत होती है.


Also Read: महिला टीचर ने लगाई फटकार तो स्टूडेंट ने इंटरनेट पर डाल दी अश्लील तस्वीरें


जहर देने का आरोप

स्थानीय लोगों का कहना है कि, इसके पीछे भू-माफियाओं का हाथ है. लोगों का कहना है भू-माफियाओं ने पशुओं को जहर दिया है जिसकी वजह से उनकी मौतें हो रही है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

ताजमहल को गंगा जल से शुद्ध करके महिलाओं ने की आरती, वीडियो वायरल

BT Bureau

देखिये घाटमपुर की स्नेक गर्ल काजोल, कहीं देखी है ऐसी ज़हरीली दोस्ती

Satya Prakash

नशे में धुत यात्री ने फ्लाइट में महिला की सीट पर कर दिया पेशाब

Aviral Srivastava

Leave a Comment