Social Social Media

फतेहपुर: WhatsApp ग्रुप के सदस्यों ने करवाई गरीब बेटी की शादी, उपहार से लेकर हर तरह की व्यवस्था की

WhatsApp Group Doing Marrige

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से एक WhatsApp ग्रुप के लोगों ने मिलकर एक गरीब की बेटी की शादी कराकर बड़े ही पुण्य का काम किया है. मामला फतेहपुर के किशनपुर (खागा) का है. कस्बा से संचालित यमुनांचल नाम से WhatsApp ग्रुप से जुड़े सदस्यों ने गरीब परिवार के बेटी की शादी में सहयोग का प्रचार किया. जैसे-जैसे लोगों को गरीब परिवार के बारे में पता चला तो लोग मदद करने के लिए एकजुट होकर आगे आए. शादी में किसी ने खाने की व्यवस्था तो किसी ने उपहार देने का संकल्प लिया.


Also Read: भीमराव आंबेडकर के मुताबिक- इस्लाम राष्ट्रवाद तोड़ने वाला मजहब, एक सच्चा मुसलमान भारत को कभी मातृभूमि नहीं मानेगा


खागा के किशनपुर नगर पंचायत में रहने वाली माया रैदास के पति की मौत कई साल पहले हो गई थी. उनकी बेटी निशा देवी की शादी 21अप्रैल को होनी थी. लेकिन, गरीबी के चलते बारातियों के खाने-पीने व शादी में उपहार की व्यवस्था को लेकर गरीब महिला परेशान थी. यह खबर किशनपुर के यमुनांचल ग्रुप के सदस्यों को सुनने को मिली। इस परिवार की बेबसी का ग्रुप के माध्यम से सहयोग की अपेक्षा को लेकर प्रचार किया। इसकी शुरुआत गु्रप के सदस्य व कस्बा निवासी कल्लू अग्रवाल ने की. धीरे-धीरे यह मैसेज ग्रुप के अलावा WhatsApp में फैलने लगा.


Also Read: महिला सम्मान भूले कांग्रेस नेता अजय सिंह, बोले- BJP सांसद रीति पाठक ठीक ‘माल’ नहीं हैं


इसके बाद नगर के समाज सेवी व अन्य लोग गरीब परिवार के घर जाकर सहयोग करने का आश्वासन दिया. धीरे-धीरे सहयोग करने वालों का ग्रुप बढ़ता गया. फिर सभी लोगों ने गरीब के बेटी निशा की शादी धूमधाम से कराने की योजना बनाई.


व्हाट्स एप ग्रुप की पहल पर बेटी की हुई शादी

Also Read: अक्षय कुमार ने इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछे ऐसे सवाल, पूछा- क्या आपने सोचा था कि प्रधानमंत्री बनेंगे?


ग्रुप से जुड़े सदस्य, समाज सेवी, पुलिस कर्मियों ने शादी में अपना पूरा सहयोग किया. बारात के स्वागत से लेकर खाने पीने की व्यवस्था और शगुन के सामान का खर्च यमुनांचल ग्रुप के सदस्यों ने लिया. बारात आई और शादी हुई. इसके बाद बीते सोमवार को विदाई हुई.


व्हाट्स एप ग्रुप की पहल पर बेटी की हुई शादी

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


553 total views, 1 views today

Related news

मराठा बंद के दौरान भड़की हिंसा, 185 लोग हुए गिरफ्तार

Ambuj

हाई कोर्ट ने दिया Tik Tok बैन करने का आदेश, सोशल मीडिया में फूटा यूजर्स का गुस्सा

Satya Prakash

हिमाचल में भारी बारिश से 16 लोगों की मौत, अगले 48 घंटे में बिगड़ सकते हैं हालात

Aviral Srivastava

Leave a Comment