Social Social Media

SNCU वार्ड में था नवजात, नर्सें मनाती रही नए साल का जश्न

सोशल मीडिया आज के दौर में एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है जो रातों-रात किसी को भी स्टार बना सकता है, और साथ ही रातों-रात किसी को भी विलन. आजकल प्रशासन द्वारा की गयी लापरवाही की वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर होती है. सोशल मीडिया पर जिला महिला अस्पताल एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसको देखर प्रशासन के होश होड़ गएं हैं. यह वीडियो 31 दिसंबर की रात की है.

 

Also Read: ‘खतने’ के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं ने उठाई आवाज़

 

इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि अस्पताल के गंभीर नवजात शिशु उपचार इकाई (एसएनसीयू) के अंदर का है. इस वीडियो में स्टाफ कर्मी और नर्सें नए साल के जश्न में तेज संगीत में नाच रहीं हैं. वीडियो को वायरल होता देख महिला अस्पताल की सीएमओ और अपर निदेशक स्वास्थ्य कार्यालय के कर्मचारी चर्चा में आ गएं है. मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमएस डॉ. कल्पना सिंह ने मामले पर जांच बैठा दी है.

 

गौरतलब है की, महिला अस्पताल में एसएनसीयू अति संवेदनशील वार्ड है. इस वार्ड में डिलीवरी के बाद अति गंभीर नवजात शिशुओं को भर्ती किया जाता है. कृत्रिम आक्सीजन और मशीनों की मदद से बच्चों की जिंदगी बचाई जाती है. वार्ड में शोरगुल तो दूर जीवनरक्षक मशीनों में रखे गए नवजात बच्चों में इंफेक्शन होने की डर से एक साथ दो से अधिक लोगों को जाने की अनुमति नहीं दी जाती है. इस वार्ड में भर्ती नवजात के माता एवं पिता को भी मास्क पहनाकर अंदर भेजा जाता है.

 

Also Read: यूपी: दारोगा ने शादी का झांसा देकर गुजरात से महिला को बुलाया फिर किया रेप, पीड़िता बोली- अब दे रहा गोली मारने की धमकी

 

इस वायरल वीडियो ने एक बार फिर अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की पोल खोल दी है. खबरों के अनुसार 31 दिसंबर की रात वार्ड में पांच नवजात शिशु भर्ती थे. साढ़े तीन मिनट के वायरल वीडियो में क्रिटिकल यूनिट में तैनात नर्सें और स्टाफ ‘ओ लड़की आंख मारे’ गीत पर झूमती हुईं दिख रही हैं. इस मामले के सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा है. सीएमएस डॉ. कल्पना सिंह ने इसकी जांच शुरू करवा दी है और इस मामलें पर कर्मियों से लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है. सिंह ने साफ किया है की दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

16 total views, 1 views today

Related news

ताजमहल को गंगा जल से शुद्ध करके आरती करने वाली महिलाओं के खिलाफ FIR दर्ज

BT Bureau

यूपी-बिहार वालों के लिए सुरक्षित नहीं गुजरात, नकाबपोश दे रहे धमकी- छोड़ दें राज्य नहीं तो मारा जाएगा

Jitendra Nishad

सऊदी में रहता है शौहर और यूपी में बीवी को नहीं हो रहा बच्चा तो व्हाट्सएप पर दिया तलाक

S N Tiwari

Leave a Comment